scriptइन कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, प्रतियोगी परीक्षाओं के मानदेय में इतने प्रतिशत की हुई वृद्धि | Big gift to employees, honorarium for competitive exams increased by this much percentage | Patrika News
अजमेर

इन कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, प्रतियोगी परीक्षाओं के मानदेय में इतने प्रतिशत की हुई वृद्धि

राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से प्रतिवर्ष विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाएं आयोजित की जाती हैं इनमें वीक्षकों व अन्य कर्मचारियों का दैनिक भत्ता बहुत कम होने से राजस्थान शिक्षक संघ लोकतांत्रिक ने आवाज उठाई।

अजमेरJun 29, 2024 / 12:09 pm

Akshita Deora

राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से प्रतिवर्ष विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाएं आयोजित की जाती हैं इनमें वीक्षकों व अन्य कर्मचारियों का दैनिक भत्ता बहुत कम होने से राजस्थान शिक्षक संघ लोकतांत्रिक ने आवाज उठाई। इसके बाद कार्मिक विभाग ने संज्ञान लेते हुए मानदेय में 50 प्रतिशत की वृद्धि की है।
शिक्षक संघ की ओर से विगत 8 मई को आरपीएससी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर सचिव रामनिवास मेहता को ज्ञापन सौंपा गया। इसमें आयोग द्वारा आयोजित प्रतियोगी परीक्षाओं में ड्यूटी के दौरान दिए जाने वाले मानदेय को यूपीएससी के समान करने की मांग की गई। मेहता ने इसकी अभिशंसा कर कार्मिक विभाग को भेजने का आश्वासन दिया। इस पर कार्मिक विभाग ने प्रतियोगी परीक्षाओं में विभिन्न कार्यों के लिए मानदेय में 50 प्रतिशत की वृद्धि की है।
यह भी पढ़ें

वेंटीलेटर पर पहुंचे बांधों-तालाबों के लिए लाइफ लाइन साबित हो सकती है ये योजना

संघर्ष समिति प्रदेश संयोजक बृजेन्द्र शर्मा ने बताया कि संगठन की मांग थी कि मानदेय को यूपीएससी के समान किया जाए, लेकिन कार्मिक विभाग में संगठन की बात रखते हुए सभी भत्तों में 50 प्रतिशत की वृद्धि की है। संगठन पदाधिकारी मनोज वैष्णव, मुकेश कासट, माखनलाल माली, प्रदीप अर्जानी, रमेश आचार्य, राजेश दुबे, बृजेंद्र शर्मा, गोविंद जोशी, शिवसुमन चौहान, नगेंद्र सिंह, मुकेश शर्मा, प्रदीप श्रीवास्तव, महेंद्र कुमार, प्रदीप दीक्षित आदि ने खुशी जताई है।

Hindi News/ Ajmer / इन कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, प्रतियोगी परीक्षाओं के मानदेय में इतने प्रतिशत की हुई वृद्धि

ट्रेंडिंग वीडियो