scriptपुष्कर में इसराइलियों का धर्म स्थल बेदखबाद हाउस खुला, धर्मगुरू लौटे | Bedakhbad House opened in Pushkar, religious guru returned | Patrika News
अजमेर

पुष्कर में इसराइलियों का धर्म स्थल बेदखबाद हाउस खुला, धर्मगुरू लौटे

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए

अजमेरSep 26, 2024 / 01:22 am

tarun kashyap

धर्मस्थल बेदखबाद

धर्मस्थल बेदखबाद

पुष्कर. इजरायली धर्मस्थल बुधवार की रात से खोल दिया गया है। इसका संचालन करने वाले धर्मगुरू सिमशन गोडस्टेन बुधवार रात परिवार सहित पुष्कर पहुंच गए हैं। प्रबंधक हनुमान प्रसाद बाकोलिया ने बताया कि गोडस्टेन धर्मस्थल को 2 मई 2024 को चार माह के लिए बंद कर स्वदेश रवाना हो गए थे। खबाद हाउस खुलने के साथ ही इसकी सुरक्षा चाक चौबंद कर दी गई है। इजरायल व हमास के बीच युद्ध के हालात होने से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं।

नव वर्ष समारोह 2 को

इजरायलियों का रोशेसनाथ (नव वर्ष ) 2 व 3 अक्टूबर को मनाया जाएगा। इसमें काफी संख्या में पर्यटकों के आने की संभावना के चलते सुरक्षा व्यवस्थाएं की जा रही हैं। बेदखबाद खुलने के साथ ही इजरायली पर्यटकों का पुष्कर आना शुरू हो गया है।

सभी शांति चाहते हैं- सिमशन

पुष्कर में इजरायलियों के धर्मस्थल बेदखबाद के धर्मगुरू सिमशन गोडस्टेन का कहना है कि भगवान सब देख रहा है। हिज्जबुल्लाह को मात खानी ही पड़ेगी। इजरायल यह युद्ध जीतेगा। धर्मगुरू ने कहा कि ऐवरी बडी वांट पीस अर्थात सभी शांति चाहते हैं। इजरायल स्वयं के देश की शांति के लिए यह सब कर रहा है।

Hindi News / Ajmer / पुष्कर में इसराइलियों का धर्म स्थल बेदखबाद हाउस खुला, धर्मगुरू लौटे

ट्रेंडिंग वीडियो