script11 जुलाई से 2 अगस्त तक चलेगा सेना भर्ती अभियान | Army recruitment drive will run from July 11 to August 2 | Patrika News
अजमेर

11 जुलाई से 2 अगस्त तक चलेगा सेना भर्ती अभियान

कायड़ विश्रामस्थली में होगी सेना भर्ती रैली

अजमेरJul 09, 2021 / 09:50 pm

bhupendra singh

Common entrance exam

Common entrance exam

अजमेर. युवाओं को देश की सेवा करने के लिए भारतीय सेना द्वारा एक अवसर कायड़ विश्राम स्थली में 11 जुलाई से 2 अगस्त तक भर्ती रैली आयोजित कर प्रदान किया जा रहा है। सेना भर्ती कार्यालय कोटा के निदेशक भर्ती कर्नल जॉयस के. जोसेफ ने बताया कि सेना में भर्ती होने के लिए योग्य युवाओं की भर्ती रैली अजमेर की कायड़ विश्राम स्थली में आयोजित होगी। इसके लिए 11 जुलाई से 2 अगस्त तक का समय निर्धारित किया गया है। रैली में भाग लेने के लिए 14 मई से 27 जून तक ऑनलाईन पंजीयन अभ्यर्थियों द्वारा कराए गए हैं।
अजमेर, बांरा, बूंदी, भीलवाड़ा, चितौडगढ़,झालावाड़, कोटा एवं राजसमंद जिलों के अभ्यर्थी सामन्य ड्यूटी तथा टैक्निकल के सैनिक तथा सैनिक ट्रैड्समैन,10वीं और 8वीं के लिए रैली में भाग लेंगे।

राजस्थान के इन जिलों के अलावा अन्य जिलों के अभ्यर्थी सैनिक लिपिक,एसकेटी, इनवेंटरी मैनेजमेंट अथवा तकनीकी एनए,एमसी, पशु चिकित्सा एवं फ ार्मा के पद के लिए रैली में भाग ले सकते है। पंजीकरण कराने के बाद अभ्यर्थीयों को प्रवेश पत्र उनकी ई.मेल पर भेजा जा रहा है।
उन्होंने बताया कि सैनिक सामान्य ड्यूटी के लिए 10वीं, तकनीकी के लिए सीनियर सैकंडरी ,गणित, ट्रेड्समैन ,ड्रेसर, वाशरमैन, सैफ , स्टोवार्ड एवं टेलर के लिए सैकंडरी, ट्रेड्समैन ,हाउस कीपर और मैस कीपर, लिपिक, स्टोर कीपर तकनीक के लिए सीनियर सैकंडरी ,गणित, लेखा शास्त्र अथवा बुक कीपिंग, तकनीक एन ,एमसी एवं पशु चिकित्साद्ध के लिए सीनियर सैकंडरी ,बायोलॉजीद्ध तथा फ ार्मा के लिए डी. फ ार्मा की योग्यता निर्धारित की गई है।
योग्यता, उम्र, उंचाई, भार एवं शिथिलीकरण के संबंध में विस्तृत जानकरी वेबसाईट जॉइन इण्डियन आर्मी से प्राप्त की जा सकती है। उन्होंने बताया कि विश्राम स्थली में प्रवेश रात्रि 2 बजे से प्रवेश पत्र पर अंकित तिथि के अनुसार दिए जाएंगे। अभ्यर्थियों की दौड़ प्रात: 3 बजे आरम्भ होगी।
सफलतापूर्वक दौड़ पूर्ण करने वाले अभ्यर्थियों के अन्य परीक्षण, औपचारिकताएं एवं दस्तावेज सत्यापन होंगे। इनमें खरे उतरे अभ्यर्थियों का मेडीकल अगले दिन प्रात: 6 बजे मेडीकल बोर्ड द्वारा किया जाएगा। मेडिकल में अनफिट रहने वाले अभ्यर्थी मिलिट्री हॉस्पिटल से रिव्यू करवा सकते है।

Hindi News / Ajmer / 11 जुलाई से 2 अगस्त तक चलेगा सेना भर्ती अभियान

ट्रेंडिंग वीडियो