script लोहागल में बनेगी 500 भूखंडों की नई आवासीय योजना | Patrika News
अजमेर

 लोहागल में बनेगी 500 भूखंडों की नई आवासीय योजना

– एडीए की ले-आउट कमेटी की बैठक,  बोर्ड बैठक में रखा जाएगा प्रस्ताव अजमेर. अजमेर विकास प्राधिकरण ने लोहागल में 500 भूखंडों की नई आवासीय योजना का मसौदा तैयार किया है। आयुक्त नित्या के. की अध्यक्षता में बुधवार को आयोजित ले आउट प्लान अनुमोदन समिति की बैठक में आवासीय योजना सहित प्राधिकरण की कई योजनाओं के […]

अजमेरJul 25, 2024 / 12:17 am

Dilip

ada ajmer

ada ajmer

– एडीए की ले-आउट कमेटी की बैठक,

 बोर्ड बैठक में रखा जाएगा प्रस्ताव

अजमेर. अजमेर विकास प्राधिकरण ने लोहागल में 500 भूखंडों की नई आवासीय योजना का मसौदा तैयार किया है। आयुक्त नित्या के. की अध्यक्षता में बुधवार को आयोजित ले आउट प्लान अनुमोदन समिति की बैठक में आवासीय योजना सहित प्राधिकरण की कई योजनाओं के प्रस्ताव पारित किए गए।
आयुक्त नित्या के. ने बताया कि प्राधिकरण की ले आउट कमेटी की बैठक में लोहागल में 500 भूखण्डों की आवासीय योजना का अनुमोदन किया गया। 30 मीटर सड़क पर क़रीब 20 हेक्टेयर भूमि पर आवासीय योजना अनुमोदित की गई है। इसमें बड़े पार्क, सावर्जनिक सुविधाएं व विभिन्न आय वर्ग के लिए भूखंड होंगे। भविष्य की जरूरत के मुताबिक योजना की सभी मुख्य सड़क 60 फीट से अधिक चौड़ी होंगी।
पृथ्वीराज नगर में ओपन थिएटर व शॉपिंग प्लाजा

प्राधिकरण की पृथ्वीराज नगर योजना में तीन अलग-अलग स्थानों पर व्यावसायिक योजना पारित की गई। जिसमें भेरू बाबा चौराहे पर लगभग 5 हेक्टेयर भूमि पर योजना का अनुमोदन किया गया। इसमें छोटे बड़े दुकानों के साथ साथ 40 हजार स्क्वायर फीट का प्लाजा,750 क्षमता का ओपन एयर थिएटर, बड़े वाणिज्यिक भूखंड, कम्यूनिटी सेंटर व ग्रुप हाउसिंग के 2 बड़े भूखंडों को शामिल किया गया है।
किशनगढ़ में ट्रांसपोर्ट नगर

किशनगढ़ में राजस्व ग्राम तोलामाल की एडीए स्वामित्व की भूमि पर विशेष ट्रांसपोर्ट नगर योजना का भी अनुमोदन किया गया। बैठक में 5 योजनाओं का ले-आउट प्लान अनुमोदित कर आगामी बोर्ड बैठक में रखा जाकर क्रियान्वयन एवं अनुमोदन किया जाएगा। पुष्कर जोन के निजी खातेदारी योजना के 4 लेआउट प्लान भी अनुमोदित किए गए।बैठक में सचिव अनिल पूनिया, उपायुक्त भरत राज गुर्जर, निदेशक आयोजना मुकेश मित्तल, निदेशक विधि हरजी राम सिरवी, अतिरिक्त मुख्य अभियंता देवेश शर्मा एवं उप नगर नियोजक अनुराग मिश्रा मौजूद रहे।

Hindi News / Ajmer /  लोहागल में बनेगी 500 भूखंडों की नई आवासीय योजना

ट्रेंडिंग वीडियो