scriptRahul Gandhi news: हिंदू विरोधी बयान को लेकर मचा बवाल, कांग्रेस कार्यालय में तोड़फोड़ | There was a ruckus over Rahul Gandhi's anti-Hindu statement, Congress office was vandalized | Patrika News
अहमदाबाद

Rahul Gandhi news: हिंदू विरोधी बयान को लेकर मचा बवाल, कांग्रेस कार्यालय में तोड़फोड़

लोकसभा में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के हिंदू धर्म को लेकर दिए गए बयान पर काफी हंगामा मचा हुआ है। गुजरात के अहमदाबाद में हिंदुओं को हिंसक बताने के विरोध में बजरंग दल ने मोर्चा खोला है।

भगवा ब्रिगेड ने देर रात कांग्रेस कार्यालय में घुस तोड़फोड़ की। राहुल गांधी के पोस्टर पर कालिख डाली और उन्हें फाड़ा गया।

अहमदाबादJul 02, 2024 / 06:16 pm

Khushi Sharma

Rahul Gandhi news

राहुल गांधी के हिंदू विरोधी बयान को लेकर बवाल

अहमदाबाद में कांग्रेस दफ्तर पर देर रात हमला।

लोकसभा में विपक्ष नेता राहुल गांधी द्वारा बीते सोमवार को संसद में दिए गए बयान के बाद सभी जगह हंगामा मचा हुआ है। इससे हिंदू समुदाय के लोगों में नाराजगी देखी जा सकती है,कई जगहों पर हिंसा भी हुई है।
 गांधी के बयान को लेकर बजरंग दल का भी गुस्सा फूटा है। सोमवार देर रात अहमदाबाद में राजीव गांधी भवन स्थित कांग्रेस कार्यालय को विश्व हिंदू परिषद (VHP) और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने तोड़फोड़ की है। गांधी ने स्पीच में हिंदुओं को हिंसक बताया था। विपक्ष नेता राहुल गांधी के पोस्टर फाड़े गए और फोटो पर काली स्याही फेंकी। गांधी की तस्वीरों वाले कुछ स्टीकर भी लगाए। जिन पर लिखा हुआ है हिंदू मतलब हिंसा। इस बयान की वजह से देशभर में हिंदुओं की भावनाएं आहत हुई हैं।
कांग्रेस नेता राहुल गांधी की संसद में टिप्पणी

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सोमवार 1 जुलाई को लोकसभा में विपक्ष के नेता के तौर पर अपना पहला भाषण दिया। उन्होंने भाषण की शुरुआत भगवान शिव की तस्वीर दिखाकर की। 90 मिनट के भाषण में राहुल ने हिंदुत्व, अग्निवीर, किसान, मणिपुर, एनईईटी, अयोध्या और मोदी के डर जैसे मुद्दों पर बात की।
सोमवार को संसद में अपने भाषण के दौरान, राहुल गांधी ने कहा कि “जो लोग खुद को हिंदू कहते हैं, वे 24 घंटे हिंसा और नफरत फैलाने में रहते हैं।” जिसका प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित सत्तारूढ़ एनडीए सरकार ने तीखी आलोचना की। मोदी ने कथित तौर पर हिंदू समुदाय का अपमान करने के लिए गांधी की निंदा करते हुए कहा, “पूरे हिंदू समाज को हिंसक कहना एक गंभीर मुद्दा है।”
हिंदुओं पर गांधी की टिप्पणी के कारण वीएचपी और बजरंग दल के कार्यकर्ता अहमदाबाद में सड़कों पर उतर आए और अहमदाबाद में कांग्रेस कार्यालय में घुसे।

यह भी पढ़ें: https://www.patrika.com/ahmedabad-news/gujarat-news-chaos-caused-by-overturning-of-roadways-sleeper-bus-in-surat-incident-captured-on-cctv-18810742

किसी भाजपा कार्यकर्ता ने ऐसी गतिविधि नहीं की: रजनी पटेल
गुजरात भाजपा प्रदेश महासचिव रजनी पटेल ने कहा कि राहुल गांधी ने लोकसभा में यह कहकर कि हिंदू हिंसक होते हैं, दुनिया भर के करोड़ों हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। यह भावनाओं को ठेस पहुंचाने का मामला। यह बयान निंदनीय और गंभीर मामला है। राहुल गांधी को हिंदुओं से माफी मांगनी चाहिए। उनका यह भी कहना है कि कांग्रेस कार्यालय पर हमला किसी बीजेपी कार्यकर्ता ने नहीं किया है।
 कांग्रेस प्रवक्ता का पलटवार  

गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता हेमंग रावल ने इस घटना की निंदा करते हुए इसे अंधेरे की आड़ में किया गया “कायरतापूर्ण हमला” बताया। रावल बोले की कांग्रेस दफ्तर पर कायराना हमला हुआ है। आधी रात को वहां केवल चौकीदार और उसका परिवार था। तभी विहिप और बजरंग दल (Bajrang Dal) के कार्यकर्ताओं ने हमला किया। हम इस मामले पर कांग्रेस अध्यक्ष से चर्चा करेंगे और कानूनी कार्रवाई करेंगे। हम डरने वाले नहीं हैं, हम सच के साथ हैं। हमें फर्जी हिंदुत्व की बात करने वाले लोगों से सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं।

Hindi News/ Ahmedabad / Rahul Gandhi news: हिंदू विरोधी बयान को लेकर मचा बवाल, कांग्रेस कार्यालय में तोड़फोड़

ट्रेंडिंग वीडियो