scriptट्रेन में छूटा रेलयात्री का बैग लौटाया | RPF personel handed over lost bag in train to railway passenger | Patrika News
अहमदाबाद

ट्रेन में छूटा रेलयात्री का बैग लौटाया

आरपीएफ ने की कार्रवाई

अहमदाबादOct 11, 2018 / 11:10 pm

Pushpendra Rajput

RPF

ट्रेन में छूटा रेलयात्री का बैग लौटाया

राजकोट. रेलवे सुरक्षा बल ने ट्रेन में छूटा रेलयात्री का बैग उसे सौंपा।
सोमनाथ-ओखा एक्सप्रेस ट्रेन की ओखा स्टेशन आरपीएफ के हेड कांस्टेबल जांच कर रहे थे भी एस-1 कोच के बर्थ संख्या 40 पर बैग एक बैग मिला। बैग की तलाशी लेने पर उसमें एक पर्स मिला, जिसमें मिलने मोबाइल नंबर से उस व्यक्ति का संपर्क किया गया। बाद में यात्री धनंजय भामाणी को ओखा स्टेशन पर आरपीएफ थाने बुलाकर सौंप दिया। वह जामनगर से मीठापुर स्टेशन आ रहा था। रास्ते में नींद आ गई और वह ओखा पहुंच गया था। सोमनाथ-ओखा एक्सप्रेस ट्रेन की ओखा स्टेशन आरपीएफ के हेड कांस्टेबल जांच कर रहे थे भी एस-1 कोच के बर्थ संख्या 40 पर बैग एक बैग मिला। राजकोट के मंडल रेल प्रबंधक पी बी निनावे तथा मंडल सुरक्षा आयुक्त मिथुन सोनी ने आरपीएफ स्टाफ की इस कार्रवाई की सराहना की।
ट्रेन से बैग चोरी का आरोपी गिरफ्तार
रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) की अपराध रोकथाम टीम ने शुक्रवार को अहमदाबाद रेलवे स्टेशन से ट्रेन से यात्री का बैग पार करने के आरोपी गिरफ्तार कर लिया। पकड़ा गया आरोपी रायमल रत्नाराम (23) है, जो राजस्थान के जालोर जिले का रहने वाला है।आरपीएफ की अपराध रोकथाम टीम के सहायक उप निरीक्षक रामवीरसिंह, हेड कांस्टेबल कंवलसिंह, जितेन्द्र सोलंकी और कांस्टेबल निशांत नागर अहमदाबाद रेलवे स्टेशन पर गश्त लगा रहे थे। गश्त के दौरान मणिनगर की ओर पैदल पुल के निकट एक संदिग्ध व्यक्ति को रोका, जो बैग लेकर जा रहा था। जब आरपीएफ टीम ने उस व्यक्ति से पूछताछ की तो वह संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया। बाद में आरोपी ने कबूल किया कि वह सयाजीनगर एक्सप्रेस ट्रेन के एस-2 कोच से यह बैग चुराया था। बैग में 20 हजार 770 रुपए और मोबाइल फोन था। पकड़ा गया आरोपी रायमल रत्नाराम (23) है, जो राजस्थान के जालोर जिले का रहने वाला है। आरपीएफ टीम ने कार्रवाई के बाद आरोपी को जीआरपी को सौंप दिया।

Hindi News/ Ahmedabad / ट्रेन में छूटा रेलयात्री का बैग लौटाया

ट्रेंडिंग वीडियो