scriptदिल्ली के बाद राजकोट में बड़ा हादसा, एयरपोर्ट की कैनोपी टूटी, पिछले साल PM मोदी ने किया था उद्धाटन | After Delhi Rajkot airport canopy brok PM Modi inaugurated Last year e | Patrika News
राष्ट्रीय

दिल्ली के बाद राजकोट में बड़ा हादसा, एयरपोर्ट की कैनोपी टूटी, पिछले साल PM मोदी ने किया था उद्धाटन

Rajkot: शनिवार को हुई बारिश के बाद हीरासर स्थित इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर टर्मिनल के बाहर पैसेंजर पिकअप-ड्रॉप एरिया में ऊपर लगी कैनोपी ढह गई।

अहमदाबादJun 29, 2024 / 01:58 pm

Prashant Tiwari

शुक्रवार को राजधानी दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल 1 की छत के गिरने के बाद अब राजकोट इंटरनेशलन एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा हो गया। शनिवार को हुई बारिश के बाद हीरासर स्थित इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर टर्मिनल के बाहर पैसेंजर पिकअप-ड्रॉप एरिया में ऊपर लगी कैनोपी ढह गई। हालांकि इस दौरान किसी भी तरह के जान माल की हानी नहीं हुई।
After Delhi Rajkot airport canopy brok PM Modi inaugurated Last year e
भारी बारिश के कारण हुआ हादसा

एयरपोर्ट पर हुए इस हादसे के बाद निदेशक दिंगत बहोरा ने बताया कि शहर में हुई भारी बारिश के कारण एयरपोर्ट के आगे की छत में जलभराव हो गया था। इसके चलते यह हादसा हुआ। बहोरा ने कहा इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ है।
After Delhi Rajkot airport canopy brok PM Modi inaugurated Last year e
1400 करोड़ से ज्यादा की लागत से हुआ था रिनोवेशन 

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जुलाई 2023 में राजकोट एयरपोर्ट के नए टर्मिनल भवन का लोकार्पण किया था। इस एयरपोर्ट का 1400 करोड़ से ज्यादा की लागत से विस्तार हुआ था। अब इस हादसे के बाद प्रबंधन अधिकारियों पर सवाल उठ रहा है।
दिल्ली हादसे की जांच के लिए कमेटी का गठन

वहीं, दिल्ली एयरपोर्ट की छत गिरने की घटना की जांच के लिए एक समिति का गठन किया गया है। दिल्ली पुलिस ने दिल्ली हवाई अड्डे पर छत गिरने की घातक घटना के बाद भारतीय दंड संहिता की धारा 304 ए (लापरवाही से मौत) और 337 (दूसरों के जीवन या व्यक्तिगत सुरक्षा को खतरे में डालने वाले कृत्य से चोट पहुंचाना) के तहत मामला दर्ज किया है। 

Hindi News/ National News / दिल्ली के बाद राजकोट में बड़ा हादसा, एयरपोर्ट की कैनोपी टूटी, पिछले साल PM मोदी ने किया था उद्धाटन

ट्रेंडिंग वीडियो