scriptस्टेशन पर छूटा बैग यात्री को सौंपा | Bag left on Dwarka railway station handedover to passenger | Patrika News
अहमदाबाद

स्टेशन पर छूटा बैग यात्री को सौंपा

आरपीएफ ने की कार्रवाई

अहमदाबादSep 13, 2018 / 10:12 pm

Pushpendra Rajput

RPF

स्टेशन पर छूटा बैग यात्री को सौंपा

राजकोट. राजकोट मंडल के रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) स्टाफ की सतर्कता से यात्री का द्वारका स्टेशन पर छूटा माल व नकदी यात्री को सौंप दिया गया।
रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) द्वारका के उप-निरीक्षक केशव देव पांडेय व कांस्टेबल नरेन्द्र मीणा को ट्रेन संख्या 16337 ओखा-एर्नाकुलम एक्सप्रेस के रवाना होने के बाद एक काला बैग स्टेशन पर प्लेटफार्म नं.01 से मिला था। आरपीएफ ने इस सम्बन्ध में स्टेशन पर पूछताछ की गयी लेकिन कोई जानकारी नहीं मिली। बाद में ेआरपीएफ स्टाफ ने इस थैले को द्वारका के आरपीएफ कार्यालय में रखा। बैग में पूजा सामग्री होने से मंदिर में भी जानकारी दी गयी तथा अन्य स्थान पर भी सूचित किया गया। इसी बीच गुरुवार को को दो व्यक्ति वत्सल आश्विन पुरोहित (42) तथा उनके भाई राहुल पुरोहित आरपीएफ थाना द्वारका पहुंचे। उनका कहना था कि उनके पिता 10 सितंबर को ट्रेन 16337 ओखा-एर्नाकुलम एक्सप्रेस में द्वारका से अहमदाबाद जा रहे थे तथा उनका काला रंग का बैग कहीं छूट गया था। उप निरीक्षक केशव देव पाण्डेय ने उनसे पूछताछ तथा दस्तावेजी जांच कर बैग को उनको सौंप दिया। बैग में सामान में 21690 रुपए, 01 सोने की रुद्राक्ष की माला, चांदी के पूजा के पात्र, पूजा का सामान समेत 95,690/- का माल था। राजकोट के मंडल रेल प्रबंधक पी बी निनावे ने आरपीएफ की इस कार्रवाई की सराहना की।
रेलयात्रियों का बैग चुराने का आरोपी गिरफ्तार

अहमदाबाद. रेलवे सुरक्षा बल (क्राइम ब्रांच) और राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी-एलसीबी) ने अहमदाबाद रेलवे स्टेशन से ट्रेनों से यात्रियों का बैग चुराने वाले को गिरफ्तार कर लिया। यह आरोपी अहमदाबाद रेलवे स्टेशन के सीसीटीवी में नजर आया था। आरोपी ने कई ट्रेनों में चोरी की वारदातें कबूल की। अहमदाबाद रेलवे स्टेशन रवाना होने वाली ट्रेनों में रेलयात्रियों के बैग चोरी होने की वारदातें सामने आ रही थीं। इसके मद्जेनर ही आरपीएफ (क्राइम ब्रांच) के निरीक्षक एस.डी. यादव के मार्गदर्शन उप निरीक्षक महेश चौहान और कांस्टेबल गौतमसिंह ने अहमदाबाद स्टेशन पर लगे सीसीटीवी की फुटेज की जांच की, जिसमें एक संदिग्ध व्यक्ति नजर आया। बाद में आरपीएफ की टीम जीआरपी-एलसीबी के पुलिसकर्मी बकुल कुमार, प्रवीणसिंह, लालूभा, विक्टरभाई, सरफराजभाई, प्रवीणभाई और किशोर ने प्लेटफार्म नंबर बारह की ओर बुकिंग कार्यालय के निकट बैग लेकर जा रहे एक संदिग्ध युवक को रोककर उस पूछताछ की, लेकिन वह संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया। जांच टीम को उसने अपना नाम मोहनलाल हरप्यारा जोगी (31) बताया, जो राजस्थान के करौली जिले माचडी गांव निवासी बताया, जो अहमदाबाद के बापूनगर में रहता है। आरोपी ने कबूल किया कि उसने आश्रम एक्सप्रेस, योगा आश्रम, जम्मूतवी एक्सप्रेस में भी यात्रियों के बैग चोरी किए थे। आरोपी से 2 लाख 53 हजार 123 रुपए, आठ बैग, जिसमें मोबाइल फोन, कपड़े समेत माल बरामद किया गया।
सूत्रों के अनुसार अहमदाबाद रेलवे स्टेशन से रवाना होनेवाली ट्रेनों के आरक्षण कोच में वह यात्री के तौर पर सवार होता। वह बकायता ट्रेन का टिकट या फिर प्लेटफार्म का टिकट खरीदता था। वह किसी भी सीट अपना बैग रख देता था। जैसे ही मौका मिलता है वह दूसरे यात्री का बैग लेकर अगले स्टेशन पर उतर जाता था। फिलहाल जीआरपी ने आरोपी को अदालत में पेशकर रिमांड पर लिया है।

Hindi News/ Ahmedabad / स्टेशन पर छूटा बैग यात्री को सौंपा

ट्रेंडिंग वीडियो