scriptAhmedabad: कनाडा के वीजा के लिए फर्जी बायोमेट्रिक दिलाने का पर्दाफाश, तीन गिरफ्तार | Ahmedabad: Getting fake biometrics for Canada visa busted, 3 nabbed | Patrika News
अहमदाबाद

Ahmedabad: कनाडा के वीजा के लिए फर्जी बायोमेट्रिक दिलाने का पर्दाफाश, तीन गिरफ्तार

Ahmedabad, fake biometrics, Canada visa, busted, 3 nabbed

अहमदाबादJul 19, 2023 / 10:53 pm

Uday Kumar Patel

Ahmedabad: कनाडा के वीजा के लिए फर्जी बायोमेट्रिक दिलाने का पर्दाफाश, तीन गिरफ्तार

Ahmedabad: कनाडा के वीजा के लिए फर्जी बायोमेट्रिक दिलाने का पर्दाफाश, तीन गिरफ्तार

अहमदाबाद शहर क्राइम ब्रांच ने कनाडा वीजा के लिए फर्जी बायोमेट्रिक दिलाने का पर्दाफाश करते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। इन लोगों पर आरोप है कि कनाडा जाने के इच्छुक 28 लोगों की अवैध तरीके से बायोमेट्रिक प्रोसेस की गई थी।
मामले के अनुसार अहमदाबाद में वीएफएस ग्लोबल प्रा.लि. नामक कंपनी के उप महाप्रबंधक व्योमेश ठाकर ने गत 16 जुलाई को पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवाई थी। इसमें उन्होंने बताया कि इस कंपनी में कार्य करने वाले तथा कुछ पूर्व कर्मचारियों ने षडय़ंत्र रचकर अवैध रूप से बायोमेट्रिक प्रोसेस कर कंपनी और लोगों के साथ धोखाधड़ी की है। मामले की गंभीरता को ध्यान में लेकर क्राइम ब्रांच की टीम भी जुट गई।क्राइम ब्रांच के पुलिस निरीक्षक बीएस सुथार की टीम ने कंपनी में कार्यरत कर्मचारियों से पूछताछ की। इस आधार पर अहमदाबाद शहर के खानपुर निवासी मेल्विन क्रिस्टी (26), नडियाद निवासी सोहेल दीवान (26) तथा खेड़ा जिले के पाणसोली गांव निवासी मेहुल भरवाड़ (26) को गिरफ्तार किया गया। इन लोगों ने स्वीकार किया है कि उन्होंने कनाड़ा जाने के इच्छुक 28 लोगों को अलग-अलग समय कंपनी में बुलाकर अवैध बायोमेट्रिक प्रोसेस किया था। जबकि इन 28 लोगों का कनाडा हाईकमीशन की ओर से किसी तरह का बायोमेट्रिक संबंधित पत्र जारी नहीं किया गया था। इस मामले में क्राइम ब्रांच गहन जांच कर रही है।

Hindi News / Ahmedabad / Ahmedabad: कनाडा के वीजा के लिए फर्जी बायोमेट्रिक दिलाने का पर्दाफाश, तीन गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो