scriptAhmedabad: वस्त्रापुर थाने का कांस्टेबल व हेड कांस्टेबल 50 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार | Acb arrested 2 accused for taking bribe | Patrika News
अहमदाबाद

Ahmedabad: वस्त्रापुर थाने का कांस्टेबल व हेड कांस्टेबल 50 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

Acb arrested 2 accused for taking bribe -एसीबी ने शिकायत के आधार पर वस्त्रापुर थाने में ही जाल बिछाकर पकड़ा

अहमदाबादMay 16, 2023 / 10:14 pm

nagendra singh rathore

Ahmedabad: वस्त्रापुर थाने का कांस्टेबल व हेड कांस्टेबल 50 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

Ahmedabad: वस्त्रापुर थाने का कांस्टेबल व हेड कांस्टेबल 50 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

Ahmedabad. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने अहमदाबाद शहर के वस्त्रापुर थाने के कांस्टेबल रविन्द्र सिंह डाभी (30) और हेड कांस्टेबल हरदेवसिंह झाला (51) को 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते मंगलवार को रंगेहाथों गिरफ्तार कर लिया। एसीबी ने शिकायत के आधार पर वस्त्रापुर थाने में ही जाल बिछाकर यह कार्रवाई की।एसीबी के अनुसार उन्हें इन दोनों के विरुद्ध एक शिकायत मिली है। जिसमें शिकायतकर्ता ने बताया कि उसके विरुद्ध वस्त्रापुर थाने में एक शिकायत की गई है। इस शिकायत की जांच हेड कांस्टेबल हरदेवसिंह झाला को सौंपी गई थी। रविन्द्र सिंह हेडकांस्टेबल का राइटर है।

शिकायतकर्ता ने कहा कि उसके विरुद्ध पैसों के लेनदेन को लेकर हुई शिकायत के मामले में हेड कांस्टेबल ने उसके विरुद्ध सीआरपीसी की धारा 151 के तहत कार्रवाई की। इस धारा के तहत पुलिस को यदि पता चलता है कि संबंधित व्यक्ति किसी संज्ञेय अपराध को अंजाम दे सकता है तो पुलिस उस संबंधित व्यक्ति को गिरफ्तार कर सकती है। इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद उसे लॉकअप रूम में बंद नहीं करने और बाहर से ही सीधे कोर्ट में पेश करने के एवज में 50 हजार रुपए की रिश्वत की मांग की थी। शिकायतकर्ता पैसे नहीं देना चाहता था, जिससे उसने इसकी शिकायत एसीबी में कर दी। इसके आधार पर एसीबी अहमदाबाद शाखा के सहायक निदेशक के बी चुड़ास्मा के सुपरविजन में अहमदाबाद शहर एसीबी थाने के पीआई आर आई परमार एवं उनकी टीम ने मंगलवार को वस्त्रापुर थाने में ही जाल बिछाया। थाने के शिकायत कमरे में आरोपियों को 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगेहाथों धर दबोचा।

Hindi News / Ahmedabad / Ahmedabad: वस्त्रापुर थाने का कांस्टेबल व हेड कांस्टेबल 50 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो