scriptWeather Forecast: ठंडी हवाएं और कोहरा, यहां पर हो सकती है बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट | Weather forecast today imd issued rainfall alert Cold winds and fog | Patrika News
आगरा

Weather Forecast: ठंडी हवाएं और कोहरा, यहां पर हो सकती है बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

Weather Forecast: मौसम विभाग ने यूपी में घने कोहरे का ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है। वहीं, कई जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना जताई है। इससे ठंड बढ़ सकती है।

आगराDec 27, 2023 / 05:49 pm

Anand Shukla

UP WEATHER FORECAST

पूर्वांचल के तीन जिलों में ऑरेंज अलर्ट, होगी घनघोर बारिश?

Weather forecast भारत मौसम विज्ञान विभाग ने घने से बहुत घने कोहरे के लिए आज के लिए ऑरेंज अलर्ट और गुरुवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। जब दृश्यता 50 मीटर से 200 मीटर के बीच हो तो कोहरे को घने कोहरे की श्रेणी में रखा जाता है। आईएमडी ने अगले तीन दिनों तक कोहरा छाए रहने का अनुमान जताया है।
वहीं, मंगलवार को भी घना कोहरा छाया रहा, जिससे पालम में दृश्यता घटकर 50 मीटर रह गई। इसके साथ ही, दिल्लीवासी अत्यधिक प्रदूषित हवा में सांस लेंगे जो बुधवार को “गंभीर” AQI रेंज में हो सकती है।
बुधवार को तापमान अधिकतम 24 डिग्री और न्यूनतम 7 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. हालांकि आसमान साफ रहेगा, कम वेंटिलेशन सूचकांक और प्रतिकूल हवा की गति का मतलब होगा कि हवा में प्रदूषक तत्वों के फैलने की संभावना नहीं है। मंगलवार सुबह 10 बजे तक पालम में दृश्यता बेहद कम रही।
ऑरेंज अलर्ट जारी
27 दिसंबर को 7 जिलों में घने कोहरे का अलर्ट जारी हुआ है। वहीं 27 जिलों में कोहरे का येलो अलर्ट दिया गया है। इसी तरह 1 जनवरी तक घने कोहरे को लेकर अलर्ट जारी हैं।

Hindi News/ Agra / Weather Forecast: ठंडी हवाएं और कोहरा, यहां पर हो सकती है बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो