scriptSchool Holiday: खुशखबरी! नर्सरी से लेकर 12वीं तक स्कूलों में छुट्टी, भारी बारिश के बीच डीएम की घोषणा | School Holiday nursery to 12th class School Cloesd Agra DM announced amid heavy rain | Patrika News
आगरा

School Holiday: खुशखबरी! नर्सरी से लेकर 12वीं तक स्कूलों में छुट्टी, भारी बारिश के बीच डीएम की घोषणा

मौसम विभाग ने आगरा में भारी बारिश और ब्रजपात का अलर्ट जारी किया है। इसी को देखते हुए प्रशासन ने जिले के स्कूलों में छुट्टी का आदेश जारी किया है।

आगराSep 11, 2024 / 08:23 pm

Anand Shukla

School Holiday nursery to class 12th School Cloesd Agra DM announced amid heavy rain
School Holiday: आगरा में कई घंटों से लगातार बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने आगरा में वज्रपात और मेघगर्जन का अलर्ट जारी किया है। इसी को देखते हुए आज जिला प्रशासन ने नर्सरी से लेकर कक्षा 12वीं तक के सभी निजी और सरकारी स्कूलों में छुट्टी के आदेश जारी कर दिए गए हैं। भारी बारिश की वजह से 12 सितंबर को स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे। प्रशासन की ओर से यह आदेश जारी होने के बाद स्कूल मैनेजमेंट की ओर से पेरेंट्स के पास मैसेज भेज दिए गए हैं।
मौसम विभाग का पूर्वानुमान कहीं हद तक आज सही रहा है। 11 सितंबर से 13 सितंबर तक आगरा में भारी बारिश के साथ ही वज्रपात और मेघ गर्जन का अलर्ट पहले ही जारी किया जा चुका था। रात से ही बारिश का दौर शुरू हुआ, जोकि सुबह तक रहा। कुछ समय के लिए बारिश बंद भी हुई लेकिन रिमझिम बारिश का सिलसिला चलता रहा। दोपहर दो बजे से बारिश लगातार हो रही है। कभी झमाझम तो कभी रिमझिम के रूप में बारिश लगातार पड़ रही है।

बारिश होने जनजीवन को हो गया अस्त व्यस्त

पूरे दिन बारिश का घेरा होने से जनजीवन काफी हद तक अव्यवस्थित रहा है। बाजारों में दुकानदार खाली बैठे रहे तो वहीं ऑफिस जाने वाले व्यक्ति भीगते हुए पहुंचे और वहां से भी भीगते हुए वापिस लौटे। बच्चों को स्कूल से पेरेंट्स बारिश के बीच ही घर वापस लेकर आए। देर शाम तक बारिश का सिलसिला जारी रहा।
यह भी पढ़ें

3 दिनों की सार्वजनिक अवकाश की घोषणा, बैंक, ऑफिस स्कूल रहेंगे बंद, जानें वजह

बारिश के कारण तापमान में आई भारी कमी

मौसम विभाग के अनुसार 13 सितंबर तक बारिश जारी रहेगी। इधर बारिश के कारण तापमान में भारी कमी दर्ज की गई है। आईएमडी के अनुसार बुधवार को आगरा का अधिकतम तापमान 27.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो कि सामान्य से 5.5 डिग्री सेल्सियस कम रहा। वहीं न्यूनतम तापमान 24.9 डिग्री सेल्सियस रहा।
आगरा से प्रमोद कुशवाह की रिपोर्ट

Hindi News/ Agra / School Holiday: खुशखबरी! नर्सरी से लेकर 12वीं तक स्कूलों में छुट्टी, भारी बारिश के बीच डीएम की घोषणा

ट्रेंडिंग वीडियो