scriptHeavy rain महज 90 मिनट की बारिश ने मचाई तबाही, प्राथमिक स्कूल की बिल्डिंग गिरी, बच्चों-शिक्षकों में भगदड़ | Heavy rain collapses wall of primary school in Agra | Patrika News
आगरा

Heavy rain महज 90 मिनट की बारिश ने मचाई तबाही, प्राथमिक स्कूल की बिल्डिंग गिरी, बच्चों-शिक्षकों में भगदड़

Heavy rain इस दुर्घटना से बच्चे दहशत में आ गए। शिक्षकों ने बच्चों को हिम्मत बंधाई

आगराJul 25, 2024 / 10:08 am

Shivmani Tyagi

Heavy Rain

दुर्घटना के बाद मौके पर मौजूद ग्रामीण और बच्चे

( Heavy rain ) आगरा में महज 90 मिनट की बरसात ने तबाही मचा दी। चारों ओर जलभराव हो गया। प्राथमिक विद्यालय की बिल्डिंग पर बिजली कड़की और दीवार ढह गई। हाद्से के वक्त स्कूल में 36 बच्चे पढ़ रहे थे। सभी बच्चे डर गए और इस दुर्घटना से दहशत फैल गई। दीवार गिरने की आवाज सुनकर आस-पास के लोग भी दौड़कर मौके पर पहुंचे लेकिन गनीमत रही कि दुर्घटना के समय बच्चे नई बिल्डिंग में पढ़ रहे थे और यह दीवार पुरानी बिल्डिंग की गिरी थी। यह देखकर लोगों ने राहत की सांस ली लेकिन सभी ने यही कहा कि आज एक बड़ी दुर्घटना टल गई।

बिजली गिरने की आवाज के साथ गिरी दीवार ( Heavy rain )

( Agra ) खंदौली स्थित नागल मट्टू के इस प्राथमिक विद्यालय ( primary school ) में 43 बच्चों का पंजीकरण है। यहां दो बिल्डिंग हैं एक पुरानी और एक नई। पिछले कुछ दिनों से बच्चों की क्लास नई बिल्डिंग में चल रही थी लेकिन बच्चे पुरानी बिल्डिंग के पास ही खेलते थे। दोपहर करीब 12 बजे स्कूल में 34 बच्चे मौजूद थे तभी अचानक पुरानी बिल्डिंग का एक हिस्सा तेज आवाज के साथ ढह गया। शिक्षकों ने बताया कि बिल्डिंग पर बिजली गिरी थी। तेज आवाज के साथ जब बिल्डिंग गिरी तो बच्चे डर गए। हैड मास्टर विवेक प्रभा और सहायक शिक्षक हंसराज ने किसी तरह बच्चो के हिम्मत बंधाई। आवाज सुनकर गांव वाले भी पहुंच गए। बच्चे काफी डरे हुए थे इसलिए अभिभावकों के साथ बच्चों के भेज दिया गया।

पूरी घटना की होगी जांच ( Heavy rain )

उपजिलाधिकारी एत्मादपुर संगम लाल गुप्ता ने बताया कि बच्चे किस बिल्डिं में पढ़ रहे थे ? ये पुरानी बिल्डिंग कब जर्जर हुई थी अगर जर्जर हो गई थी तो इसे ढहाया क्यों नहीं गया ? इन सभी बिंदुआों पर जांच बैठा दी गई है। पूरे मामले की जांच होने के बाद जो भी दोषी पाए जाएंगे उनके खिलाफ कार्रवाई होगी।

Hindi News/ Agra / Heavy rain महज 90 मिनट की बारिश ने मचाई तबाही, प्राथमिक स्कूल की बिल्डिंग गिरी, बच्चों-शिक्षकों में भगदड़

ट्रेंडिंग वीडियो