scriptशादी के बाद बढ़ा लालच, पत्नी को छोड़ा मायके फिर रख दी अनोखी शर्त…और दर्ज हो गया मुकदमा | Greed increased after marriage wife left her parents house and put unique condition now Husband go to jail in Agra | Patrika News
आगरा

शादी के बाद बढ़ा लालच, पत्नी को छोड़ा मायके फिर रख दी अनोखी शर्त…और दर्ज हो गया मुकदमा

UP Crime: यूपी की ताजनगरी में पत्नी को प्रताड़ित करने के दो मामले सामने आए हैं। पहले मामले में पत्नी का आरोप है कि मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में शादी के बाद पति का लालच बढ़ गया। दूसरी की कहानी नीचे खबर में बताते हैं…

आगराJan 07, 2024 / 06:00 pm

Vishnu Bajpai

husband_wife_fight_in_agra.jpg
Husband Wife Fight in Agra: उत्तर प्रदेश की ताजनगरी आगरा में पत्नी को प्रताड़ित करने के दो मामले सामने आए हैं। पहले मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। जबकि दूसरे मामले की जांच की जा रही है। पहले मामले में पीड़िता पत्नी का कहना है कि उसकी शादी मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत हुई थी। इसके बाद पति का लालच बढ़ गया। शादी के बाद विवाहिता ने बेटे को जन्म दिया, लेकिन उसके बाद भी पति का लालच खत्म नहीं हुआ और एक लाख रुपये लाने की शर्त रखकर पत्नी को मायके में छोड़ दिया।
दरअसल, आगरा के बाह में दो साल पहले 22 मई को जरार के मंडी मैदान में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में बाह के साहबराय पुरा की पूनम ने पिढ़ौरा के देवपुरा गांव के केशव के साथ सात फेरे लिए थे। पूनम का कहना है कि यहां शादी के बाद भी ससुराल की झूठी शान के लिए मां ने जमीन बेचकर दावत और दहेज दिया था। इसके बावजूद ससुराल वालों की मांगें कम नहीं हुईं। पूनम ने पुलिस को बताया कि यहां शादी के बाद गांव समाज में इज्जत के नाम पर मां ने जमीन बेचकर 17 जून को लग्नोत्सव, 21 जून को शादी समारोह आयोजित किया।

बाइक, सवा लाख रुपये, सोने-चांदी के आभूषण और घरेलू सामान दहेज में दिया। 25 जून 2023 को पूनम ने बेटे को जन्म दिया। इसके बावजूद भी उसका उत्पीड़न नहीं रुका। पति ने मायके से एक लाख रुपये लाने की मांग की। इसके लिए पीटकर घर से निकाल दिया। पुलिस ने पति समेत सात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। प्रभारी निरीक्षक बाह श्याम सिंह ने बताया कि पूनम की तहरीर पर पति केशव, सास बैजंती, जेठ धर्मवीर, सुल्तान सिंह, जेठानी पिंकी, गीता, ननद अनीता के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है, जांच की जा रही है।

दूसरा मामला आगरा के थाना शाहगंज का है। यहां एक जूता कारीगर ने बेटी पैदा न होने पर पत्नी को घर से निकाल दिया। पीड़िता ने पुलिस और परिवार परामर्श केंद्र में इसकी शिकायत की है। पीड़िता का कहना है कि पति जूता कारीगर हैं। इस समय परिवार की आर्थिक हालत ठीक नहीं है। पीड़िता ने बताया कि उसके तीन बेटे पहले से हैं। अब पति चौथा बच्चा करने की जिद पर अड़ा है।
पति का कहना है कि उसे एक बेटी चाहिए, लेकिन परिवार की माली हालत ठीक न होने के चलते वह चौथा बच्चा नहीं चाहती। इसको लेकर दोनों में लड़ाई हुई और पति ने उसे पीटकर घर से निकाल दिया। साथ ही तलाक देने की धमकी दी है। फिलहाल इस मामले की जांच पुलिस कर रही है। मामला अभी परिवार परामर्श केंद्र पर विचाराधीन है।

Hindi News/ Agra / शादी के बाद बढ़ा लालच, पत्नी को छोड़ा मायके फिर रख दी अनोखी शर्त…और दर्ज हो गया मुकदमा

ट्रेंडिंग वीडियो