scriptआगरा एयरपोर्ट पर लगेगा ताला? जयपुर, भोपाल और अहमदाबाद की फ्लाइटें बंद, DGCA ने दिया ये प्रपोजल | Flights from Agra to Jaipur, Bhopal and Ahmedabad closed available for Lucknow and Bengaluru | Patrika News
आगरा

आगरा एयरपोर्ट पर लगेगा ताला? जयपुर, भोपाल और अहमदाबाद की फ्लाइटें बंद, DGCA ने दिया ये प्रपोजल

UP News: यूपी की ताजनगरी आगरा से जयपुर, भोपाल और अहमदाबाद की फ्लाइटें बंद हो गई हैं। अब सवाल यह उठ रहा है कि क्या आगरा एयरपोर्ट पर ताला लग जाएगा? इसको लेकर DGCA ने अपना प्रपोजल दिया है। आइए जानते हैं।

आगराApr 04, 2024 / 09:24 am

Vishnu Bajpai

agra_airport.jpg
Agra Airport Latest News: उत्तर प्रदेश की ताजनगरी में दुनियाभर से पर्यटक आते हैं। इसके अलावा देश के कोने-कोने से भी लोग यहां घूमने और ताजमहल का दीदार करने आते हैं। पर्यटन के लिहाज से यूपी के इस महत्वपूर्ण शहर से कई जिलों की एयर कनेक्टिविटी टूट गई है। इसमें मध्य प्रदेश, राजस्‍थान और गुजरात की राजधानी शामिल है। यानी भोपाल, जयपुर और अहमदाबाद से यहां के लिए फ्लाइटें बंद कर दी गई हैं। अब आपके मन में सवाल उठ रहा होगा कि क्या आगरा एयरपोर्ट भी बंद कर दिया जाएगा तो यह खबर आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है। डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन (DGCA) के प्रपोजल में आपको इस सवाल का जवाब मिल जाएगा।
आगरा की ताजा खबरेंः Latest News in Agra

डीजीसीए के आंकड़ों पर गौर करें तो बीते फरवरी महीने में आगरा एयरपोर्ट से आवाजाही करने वाले विमानों की संख्‍या करीब 332 थी। जबकि इसी समय में आगरा एयरपोर्ट से सिर्फ 166 विमानों ने आवाजाही की थी। दूसरी ओर यात्रियों की बात करें तो फरवरी 2024 में आगरा एयरपोर्ट पहुंचने वाले यात्रियों की संख्‍या 20,073 बताई गई है। बीते दिनों डीजीसीए को दिए प्रपोजल में ज्‍यादातर एयरलाइंस ने आगरा को लेकर कोई फ्लाइट प्‍लान नहीं दिया। हालांकि दो एयरलाइंस कंपनियों ने आगरा से फ्लाइट ऑपरेट करने की इच्‍छा जरूर जाहिर की। हालांकि डीजीसीए ने इसी बीच आगरा से कुछ शहरों के बीच उड़ान भरने वाली फ्लाइटें बंद करने का फैसला भी ले लिया।
यह भी पढ़ें

भरे बाजार पिस्टल लगाकर रौब झाड़ रहा था बाउंसर, महिला ने उतार दिया ‘भूत’


एयरपोर्ट अथाॉरिटी के निदेशक नीरज श्रीवास्तव ने यह भी बताया कि आगरा से फ्लाइट ऑपरेट करने को लेकर डायरेक्‍टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन (DGCA) ने अपना समय शेड्यूल जारी किया है। इसके अनुसार इंडिगो और फ्लाइट बिग एयरलाइंस को आगरा एयरपोर्ट से करीब एक दर्जन फ्लाइट आवंटित की गई हैं। इसमें आठ फ्लाइट इंडिगो एयरलाइंस ऑपरेट करेगी।
जबकि चार फ्लाइट फ्लाई बिग एयरलाइंस ऑपरेट करेगी। इसके अलावा डीजीसीए ने समर शेड्यूल के जरिए बताया है कि इंडिगो मुंबई, लखनऊ और बेंगलुरु से आगरा के बीच आठ फ्लाइटें ऑपरेट करेगी। इसमें चार डिपार्चर और चार एराइवल फ्लाइटें होंगी। जबकि फ्लाई बिग एयरलाइंस आगरा से हिंडन और ग्‍वालियर के बीच चार फ्लाइट ऑपरेट करेगी। इसमें दो एराइवल और दो डिपार्चर फ्लाइटें होंगी। यानी आगरा एयरपोर्ट से फ्लाइटों की संख्या कम कर दी है।

Hindi News/ Agra / आगरा एयरपोर्ट पर लगेगा ताला? जयपुर, भोपाल और अहमदाबाद की फ्लाइटें बंद, DGCA ने दिया ये प्रपोजल

ट्रेंडिंग वीडियो