scriptआगरा ISBT पर खड़ी हरियाणा की बस में लगी आग, तेज धमाके के साथ फटा ऑयल टैंक, चालक और कंडक्टर फंसे | Fire broke out in Haryana Roadways bus parked at Agra ISBT, oil tank burst with a loud explosion | Patrika News
आगरा

आगरा ISBT पर खड़ी हरियाणा की बस में लगी आग, तेज धमाके के साथ फटा ऑयल टैंक, चालक और कंडक्टर फंसे

UP News: यूपी की ताजनगरी आगरा में शुक्रवार देर रात ISBT यानी इंटर स्टेट बस टर्मिनल पर खड़ी रोडवेज बस में आग लग गई। इससे तेज धमाके के साथ बस का ऑयल टैंक फट गया। हादसे के समय बस में ड्राइवर और कंडक्टर सो रहे थे। आइए विस्तार से जानते हैं पूरा मामला…

आगराMar 02, 2024 / 03:27 pm

Vishnu Bajpai

roadways_bus_fire_in_agra.jpg
Haryana Roadways Bus Fire in Agra: उत्तर प्रदेश के आगरा स्थित ISBT यानी इंटर स्टेट बस टर्मिनल पर खड़ी रोडवेज बस में आग लग गई। इससे तेज धमाके के साथ बस का ऑयल टैंक फट गया। हादसे के समय बस में ड्राइवर और कंडक्टर सो रहे थे। अफरा तफरी के बीच उन्होंने बस से कूदकर अपनी जान बचाई। हादसा शुक्रवार देर रात हरियाणा रोडवेज की बस में हुआ। वह ISBT के अंदर खड़ी थी। हादसे के समय ड्राइवर और कंडक्टर बस को लॉक करके अंदर ही सो रहे थे। तेज धमाके से उनकी नींद खुली और उन्होंने खिड़की से कूदकर अपनी जान बचाई। बस अड्डे के अंदर खड़ी बस में आग लगने से मौके पर अफरातफरी का माहौल हो गया।
घटना रात लगभग 11 बजे की बताई जा रही है। ISBT पर खड़ी बस में आग लग गई। आग लगने के बाद बस का ऑयल टैंक तेज आवाज के साथ फट गया। बस के अंदर ड्राइवर और कंडक्टर सो थे। दोनों सुरक्षित हैं लेकिन बस पूरी तरह से जल गई है। चालक और परिचालक ने बस में रखे अग्नि सुरक्षा सिलेंडर से आग बुझाने का प्रयास किया। कामयाब न होने पर दूसरी बस से दो सिलेंडर लेकर प्रयास किया पर सफलता नहीं मिली।
यह भी पढ़ें

योगी सरकार ने जामा मस्जिद के बाद बसई मेट्रो स्टेशन का नाम बदला, शहीद कैप्टन शुभम गुप्ता के पिता ने जताई खुशी


बस का ऑयल टैंक फटने से तेज धमाके की आवाज सुनकर कर्मचारी और यात्री भी आ गए। कुछ ही देर में बस से आग की लपटें तेज होती गई, बस आग का गोला बन गई। फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां मौके पर पहुंची। बहुत मुश्किल से आग पर काबू पाया। आसपास कई और बसें भी खड़ी थीं, लेकिन अन्य बसों को नुकसान नहीं पहुंचा है।
आगरा की लेटेस्ट खबरें यहां पढ़ेंः (Latest News in Agra)

गनीमत ढाई की बस में कोई भी यात्री नहीं था। एफएसओ सोमदत्त सोनकर ने बताया कि हरियाणा रोडवेज की बस को आईएसबीटी के अंदर खड़ा करके चालक और परिचालक बस को लाक कर सो रहे थे। बस शाम को ISBT पहुंचती है। रात भर रुकती है, सुबह 4 बजे डिपो से पैसेंजर लेकर बस निकलती है। डिपो मैनेजर सीमा शिवहरे ने बताया कि बस में आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट है। तुरंत कार्यवाही की गई, जिससे नुकसान नहीं पहुंचा है।
आगरा से प्रमोद कुशवाह की रिपोर्ट

Hindi News/ Agra / आगरा ISBT पर खड़ी हरियाणा की बस में लगी आग, तेज धमाके के साथ फटा ऑयल टैंक, चालक और कंडक्टर फंसे

ट्रेंडिंग वीडियो