scriptआगरा में रेलवे के मालगोदाम पर बनेगी कॉलोनी, रेल भूमि विकास प्राधिकरण ने शुरू की नीलामी प्रक्रिया | Colony to built on railway warehouse in Agra Railway Land Development Authority starts auction process | Patrika News
आगरा

आगरा में रेलवे के मालगोदाम पर बनेगी कॉलोनी, रेल भूमि विकास प्राधिकरण ने शुरू की नीलामी प्रक्रिया

Agra: आगरा में रिहायशी कॉलोनी के लिए रेल भूमि विकास प्राधिकरण ने बोली आमंत्रित की हैं।

आगराAug 07, 2024 / 08:02 am

Sanjana Singh

Agra

Agra

Agra: आगरा के बेलनगंज स्थित रेलवे के पुराने मालगोदाम पर रिहायशी कॉलोनी विकसित करने के लिए रेल भूमि विकास प्राधिकरण (आरएलडीए) ने बोली आमंत्रित की हैं। एक साल पहले भी इसी जमीन के लिए आरएलडीए ने बोली आमंत्रित की थी, परंतु बोली प्रक्रिया में पक्षपात की शिकायत के बाद उसे निरस्त कर दिया था। अब नए सिरे से जमीन को पट्टे पर देने की कवायद शुरू हुई है।
आरएलडीए की ओर से जारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि बेलनगंज स्थित रेलवे के पुराने मालगोदाम की 9.03 हेक्टेयर भूमि को रिहायशी कॉलोनी के लिए रेलवे 99 साल के पट्टे पर देने का इच्छुक है। पट्टे पर दी जाने वाली भूमि का प्रस्तावित फ्लोर एरिया 1.15 लाख वर्ग मीटर से अधिक है। 
यह भी पढ़ें

आगरा में खाली कराए जाएंगे 38 गांव, चेतावनी स्तर के पास पहुंची चंबल नदी, बारिश बनेगी ‘काल’

आरएलडीए ने दोबारा शुरू किया टेंडर प्रक्रिया

इच्छुक व्यक्ति 13 सितंबर दोपहर 3 बजे तक ऑनलाइन बिड प्रस्तुत कर सकते हैं। इसी प्रोजेक्ट के मामले में बीते वर्ष आरएलडीए ने टेंडर निकाला था। तब एक कंपनी ने टेंडर प्रक्रिया में पक्षपात की शिकायत की थी। इसके बाद मामले की जांच हुई थी। जांच के बाद टेंडर प्रक्रिया को निरस्त कर दिया गया था। अब आरएलडीए ने दोबारा टेंडर प्रक्रिया को शुरू किया है।

Hindi News/ Agra / आगरा में रेलवे के मालगोदाम पर बनेगी कॉलोनी, रेल भूमि विकास प्राधिकरण ने शुरू की नीलामी प्रक्रिया

ट्रेंडिंग वीडियो