scriptLok Sabha Election 2024: फतेहपुर सीकरी लोकसभा सीट पर दो टुकड़ों में बंटी भाजपा, विधायक के बेटे ने छेड़ा महासंग्राम | BJP divided two parts on Fatehpur Sikri Lok Sabha seat MLA son announced contest Lok Sabha elections 2024 as independent | Patrika News
आगरा

Lok Sabha Election 2024: फतेहपुर सीकरी लोकसभा सीट पर दो टुकड़ों में बंटी भाजपा, विधायक के बेटे ने छेड़ा महासंग्राम

Lok Sabha Election 2024: यूपी की फतेहपुर लोकसभा सीट पर भाजपा दो टुकड़ों में बंटी दिख रही है। यहां भाजपा विधायक के बेटे ने ही भाजपा सांसद और लोकसभा प्रत्याशी के खिलाफ महासंग्राम छेड़ दिया है। आइए जानते हैं पूरा मामला…

आगराApr 03, 2024 / 09:41 am

Vishnu Bajpai

fatehpur_sikri_lok_sabha_seat_up.jpg

फतेहपुर सीकरी लोकसभा सीट पर दो फाड़ हुई भाजपा।

Lok Sabha Election 2024 UP News: उत्तर प्रदेश के आगरा जिले की फतेहपुर सीकरी लोकसभा सीट पर भाजपा ने वर्तमान सांसद राजकुमार चाहर को प्रत्याशी बनाया है। वह भाजपा किसान मोर्चा के अध्यक्ष भी हैं। दूसरी ओर, इस सीट पर भाजपा विधायक के बेटे ने ही लोकसभा प्रत्याशी राजकुमार चाहर के खिलाफ महासंग्राम का ऐलान कर दिया है। कहा जा रहा है कि भाजपा के गढ़ में अपनों की बगावत खेल बिगाड़ सकती है। हालांकि भाजपा विधायक बाबूलाल का कहना है कि उनका विरोध पार्टी से नहीं, सिर्फ लोकसभा प्रत्याशी राजकुमार चाहर से है। पार्टी यहां किसी दूसरे प्रत्याशी को उतारेगी तो वे और उनका बेटा विरोध नहीं करेंगे। वहीं उन्होंने कहा कि अगर पार्टी प्रत्याशी नहीं बदलती है तो उनका बेटा इस सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ेगा। बहरहाल आज सीएम योगी भी आगरा आ रहे हैं। ऐसे में ये देखना दिलचस्प है कि यह मामला शांत होता है या पार्टी को अपना निर्णय बदलना पड़ेगा।
आगरा की ताजा खबरेंः Latest News in Agra

लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद फतेहपुर सीकरी सांसद राजकुमार चाहर बड़े स्तर पर जनसभाएं कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर फतेहपुर सीकरी से भाजपा विधायक चौधरी बाबूलाल के बेटे रामेश्वर चौधरी भी एड़ी-चोटी का जोर लगाकर जनता के बीच पैठ बनाने में लगे हुए हैं। बताया जा रहा है कि भाजपा विधायक बाबूलाल के बेटे रामेश्वर चौधरी भाजपा प्रत्याशी के खिलाफ निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे। इसी के तहत बीते मंगलवार को रामेश्वर चौधरी ने एक होली मिलन समारोह आयोजित किया था।
यह भी पढ़ें

बदायूं में फिर बदलेगा सपा का उम्मीदवार, शिवपाल यादव छोड़ेंगे सीट, अखिलेश को लिखा पत्र


आगरा के किरावली स्थित चौ. रघुनाथ सिंह महाविद्यालय के क्रीड़ांगन में होली मिलन समारोह दोपहर एक बजे शुरू हुआ। मंच पर संचालन गोपाल सिंह इंदौलिया ने शुरू किया और भाजपा विधायक चौ. बाबूलाल के पुत्र चौ. रामेश्वर मंच पर बैठे थे। सामने बड़ी संख्या में किरावली, फतेहपुर सीकरी, बाह, पिनाहट, फतेहाबाद, खेरागढ़ और जगनेर क्षेत्र के लोग थे। सबसे पहले संचालक ने अलग-अलग क्षेत्र से आए लोगों को मंच पर आमंत्रित किया। सभी ने सांसद राजकुमार चाहर के विरोध के स्वर उठाए। बरौदा सदर के प्रधान श्रीओम सोलंकी ने कहा कि वर्तमान सांसद का कार्यकाल देखा है। संतोष जनक नहीं रहा। उनके कार्यकाल में पुलिस चौकी तक रिश्वत चल रही है। उन्होंने कहा कि चौ. रामेश्वर निर्दलीय मैदान में उतरें। सभी तैयार हैं। उन्होंने मंच के सामने मौजूद लोगों से भी हाथ उठवाया तो सभी ने उनकी बात का समर्थन किया।

इस मौके पर विधायक बाबूलाल ने कहा कि पार्टी का शीर्ष नेतृत्व फतेहपुर सीकरी लोकसभा सीट पर प्रत्याशी बदलने का निर्णय ले। यदि प्रत्याशी बदल जाता है तो मेरा बेटा चुनाव नहीं लड़ेगा। लेकिन, यदि प्रत्याशी नहीं बदला जाता है तो मेरा बेटा निर्दलीय चुनाव लड़ेगा। इस दौरान बाह से पहुंचे रामअवतार वर्मा, वीरेंद्र तोमर और गजेंद्र सिंह ने कहा कि अब उन्हें वर्तमान सांसद नहीं चाहिए। अगर ऐसा हुआ तो सभी 50 साल पीछे चले जाएंगे। वे कभी क्षेत्र में नहीं आए। फतेहाबाद के हेत सिंह वर्मा और शमसाबाद के मेघ सिंह कुशवाहा ने मंच से कहा कि उनका समाज चौ. रामेश्वर के साथ है। चौधरी रामेश्वर सिंह ने जनता का अभिवादन किया और चुनाव के दौरान पूर्व में पिता से पुलिस द्वारा मारपीट किए जाने की बात मंच से साझा की। इस दौरान चौधरी रामेश्वर भावुक हो गए। भावुक माहौल में लोगों ने उनका पूरा साथ देने का वादा किया। इस पर चौ. रामेश्वर ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया।

समापन भाषण के दौरान विधायक चौ. बाबूलाल ने कहा कि अभी नामांकन में दस बारह दिन बाकी हैं और भाजपा आलाकमान से मौजूदा सांसद की टिकट काटने का अनुरोध करते हुए एलान किया कि यदि पार्टी किसी अन्य को टिकट देगी तो आप जनता के हाथ पैर जोड़ कर चुनाव ना लड़ने के लिए मना लूूंगा। जैसे 1996 में लोकदल से टिकट ना मिलने पर जनता ने मुझे निर्दलीय जिताया और जीतने के बाद मैंने लोकदल को समर्थन दिया था। वैसे ही यदि रामेश्वर चुनाव जीतेगा तो भाजपा को फिर समर्थन दे दिया जाएगा।

उन्होंने मंच से कहा कि जब साल 2014 में वे लोकसभा प्रत्याशी थे तो वर्तमान प्रत्याशी राजकुमार चाहर ने विरोध में कागारौल में पंचायत की थी। इसके बाद भी वे सांसद बने थे। उनका विरोध प्रत्याशी से है। राजकुमार चाहर के अलावा किसी भी समाज के प्रत्याशी के लिए वे तन, मन और धन से समर्थन करेंगे। आज यानी बुधवार को सीएम योगी आदित्यनाथ प्रचार के लिए आगरा पहुंच रहे हैं। ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि सांसद राजकुमार चाहर और विधायक बाबूलाल के मतभेदों को लेकर सीएम क्या करेंगे। कहा जा रहा है कि अगर सांसद राजकुमार चाहर के खिलाफ विधायक बाबूलाल के बेटे ने निर्दलीय चुनाव लड़ा तो भाजपा को यहां अच्छा खासा नुकसान हो सकता है।
-आगरा से प्रमोद कुशवाहा की रिपोर्ट

Hindi News/ Agra / Lok Sabha Election 2024: फतेहपुर सीकरी लोकसभा सीट पर दो टुकड़ों में बंटी भाजपा, विधायक के बेटे ने छेड़ा महासंग्राम

ट्रेंडिंग वीडियो