scriptचाढ़े पांच घंटे में रेलवे विभाग हुआ मालामाल, बदलेंगे हालात | big action by railway department on wt passanger update news | Patrika News
आगरा

चाढ़े पांच घंटे में रेलवे विभाग हुआ मालामाल, बदलेंगे हालात

सुबह से दोपहर तक डटे रहे अधिकारी, मचा हड़कंप

आगराNov 20, 2017 / 04:57 pm

Santosh Pandey

could do the railway 24 lakh population better

could do the railway 24 lakh population better

आगरा। बिना टिकट के यात्रा करने की आदत लोगों की अभी भी नहीं छूट रही है। पैसेंजर ट्रेनों में ज्यादातर बिना टिकट के यात्री सफर करते हैं। उन्हें ऐसा लगता है कि पैसेंजर ट्रेनों में कोई चेकिंग नहीं होती है और वो रेलवे को नुकसान पहुंचाते रहते हैंं। सोमवार का दिन आगरा रेलवे मंडल के लिए अच्छा रहा मात्र साढ़े पांच घंटे में 36400 रुपए कमा लिए। विभाग को बड़ी रकम मिली है। अधिकारियों के चौकन्नेपन ने विभाग को फायदा दिलाया है। इस तरह की कार्रवाई से ऐसे यात्रियों की मनमानी पर रोक लगेगी।
इन अधिकारियों की अगुवाई में हुई कार्रवाई

आगरा डीआरएम मंडल के डीसीएम डॉ संचित त्यागी ने बताया कि कई दिनों से विंडो पर पैसेंजर ट्रेनों के टिकट नहीं खरीदे जा रहे थे। इसकी शिकायत मिली थी। इसी बात को ध्यान में रखकर मथुरा में सोमवार को डॉ संचित त्यागी ने पांच चार टीसी और दो आरपीएफ जवानों के साथ कार्रवाई को अंजाम दिया।
मिले 109 बेटिकट यात्री

संचित त्यागी ने बताया कि मथुरा—अलवर पैसेंजर और भिवानी मथुरा—पैसेंजर ट्रेनों में कुल 109 बेटिकट यात्री मिले। सभी यात्रियों पर पेनाल्टी लगाकर 3,6,400 रुपए वसूले गए। बड़ी संख्या में रोज ऐसे बिना टिकट यात्रा कर रहे हैं। पेनाल्टी लगाने का पैमाना यह है कि जितनी दूरी होगी उतनी पेनाल्टी लगती है। इन ट्रेनों में हमेशा बिना टिकट के ज्यादातर लोग यात्रा करते रहते हैं। कई बार उनकी शिकायतें भी मिली हैं। कार्रवाई के बाद ट्रेन में हड़कंप मचा रहा। सोमवार को सुबह 6: 45 से दोपहर 12:20 बजे तक कार्रवाई हुई। विभाग को बड़ी रकम मिल गई है।
विंडो पर दिखेंगे अच्छे हालात

जब खिड़की पर टिकट लेने वालों की संख्या कम हो जाती है तो यह अंदेशा हो जाता है कि लोग बिना टिकट यात्रा करने लगे हैं। उसी आधार पर कार्रवाई होती है। कार्रवाई होने के बाद आने वाले दिनों में खिड़की पर अधिक भीड़ दिखेगी।

Hindi News/ Agra / चाढ़े पांच घंटे में रेलवे विभाग हुआ मालामाल, बदलेंगे हालात

ट्रेंडिंग वीडियो