scriptबाल विवाह रुकवाने पिता ने कर दी पुलिस में शिकायत, गुमराह करने के लिए दुल्हन की जगह बैठ गई मां | Father complained to the police to stop the child marriage | Patrika News
अगार मालवा

बाल विवाह रुकवाने पिता ने कर दी पुलिस में शिकायत, गुमराह करने के लिए दुल्हन की जगह बैठ गई मां

सूचना पर पहुंची पुलिस टीम को समारोह स्थल पर देख नाबालिग लड़की की मां ही अफसरों को गुमराह करने के लिए दुल्हन बनकर उसके स्थान पर बैठ गई।

अगार मालवाApr 24, 2023 / 09:21 pm

Faiz

News

बाल विवाह रुकवाने पिता ने कर दी पुलिस में शिकायत, गुमराह करने के लिए दुल्हन की जगह बैठ गई मां

मध्य प्रदेश के आगर-मालवा जिले के अंतर्गत आने वाले सुसनेर के मेहंदी गांव में होने जा रहे बाल विवाह को सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस प्रशासन की टीम ने रुकवाया। खास बात ये है कि, इस बाल विवाह के संबंध में सूचना किसी ओर ने नहीं, बल्कि नाबालिग के पिता ने ही पुलिस को दी थी।

सूचना पर पहुंची पुलिस टीम को समारोह स्थल पर देख नाबालिग लड़की की मां ही अफसरों को गुमराह करने के लिए दुल्हन बनकर उसके स्थान पर बैठ गई। हालांकि, मामले की पड़ताल में साफ हो गया कि, मौके पर बाल विवाह कराया जा रहा था, जिसके बाद पुलिस महिला और उसकी नाबालिग बेटी को थाने लेकर आ गई। यहां समझाइश देकर पुलिस ने उन्हें कुछ देर बाद छोड़ दिया।

 

यह भी पढ़ें- भाजपा के दिग्गज नेता को जान का खतरा, बताया कौन रच रहा है उनकी हत्या की साजिश, VIDEO


बच्ची की मां और मामा को थाने ले गई पुलिस

आपको बता दें कि, 12 साल की बेटी के पिता ने ही पुलिस को सूचना दी थी कि, पत्नी और बच्ची का मामा एक साथ मिलकर बेटी की शादी करा रहे हैं। घटना की जानकारी लगते ही एसडीओपी, नायब तहसीलदार और महिला बाल विकास की टीम पहुंची। उन्होंने परिजन को बाल विवाह कानून की जानकारी दी। शादी न करने के आदेश दिए। इसके बाद बाल – विवाह के दुष्परिणामों को भी बताया। परिजन को गिरफ्तारी तक होने की बात बताई। इसके बाद शादी रोकी गई। पुलिस को गुमराह करने नाबालिग की मां स्वयं दुल्हन बनकर बैठ गई। उसे पुलिस पूछताछ के लिए थाने लाई। हालांकि, कुछ देर बाद समझा बुझाकर उन्हें छोड़ दिया गया है।

Hindi News / Agar Malwa / बाल विवाह रुकवाने पिता ने कर दी पुलिस में शिकायत, गुमराह करने के लिए दुल्हन की जगह बैठ गई मां

ट्रेंडिंग वीडियो