scriptप्राइमरी स्कूल के हॉस्टल में लगी भीषण आग, 17 बच्चों की मौत, 14 घायल | Massive fire breaks out in Kenya school hostel 17 students dead 14 injured | Patrika News
विदेश

प्राइमरी स्कूल के हॉस्टल में लगी भीषण आग, 17 बच्चों की मौत, 14 घायल

Fire in Hostel: जिस स्कूल के हॉस्टल में आग लगी है वो एक प्राइमरी स्कूल है। ऐसे में मरने वाले ज्यादातर छोटे बच्चे रहे हैं।

नई दिल्लीSep 06, 2024 / 12:39 pm

Jyoti Sharma

Massive fire breaks out in Kenya school hostel 17 students dead 14 injured

Massive fire breaks out in Kenya school hostel

Fire in Hostel: केन्या के एक प्राइमरी स्कूल के हॉस्टल में भीषण आग लग गई, जिसमें 17 स्टूडेंट्स की मौत हो गई और 14 छात्र घायल हो गए। ये हादसा केन्या (Kenya) के न्येरी काउंटी में के स्कूल के छात्रावास में हुआ। इस स्कूल का नाम हिलसाइड एंडराशा प्राइमरी स्कूल है। बीते गुरुवार को ये हादसा हुआ। रिपोर्ट के मुताबिक अभी मरने वालों का आंकडा़ बढ़ सकता है। 
इस मामले की जांच करने वाले पुलिस प्रवक्ता रेसिला ओन्यांगो ने कहा कि आग कैसे लगी इस बात की जांच जारी है। आग लगने का सटीक कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है। 
बता दें कि केन्या के बोर्डिंग स्कूलों में आग लगना असामान्य नहीं है, कई माता-पिता अपने बच्चों को के लिए इन संस्थानों को चुनते हैं। कुछ मामलों में, स्कूल की आग को छात्र अशांति से जोड़ा गया है। 2017 में इसी तरह की एक त्रासदी ने नैरोबी में 10 छात्रों की जान ले ली थी। अब इस नए मामले से देश भर के बोर्डिंग स्कूलों में सुरक्षा मानकों के बारे में नए सिरे से चिंता पैदा हो गई है। 

Hindi News/ world / प्राइमरी स्कूल के हॉस्टल में लगी भीषण आग, 17 बच्चों की मौत, 14 घायल

ट्रेंडिंग वीडियो