scriptबढ़े हुए बिजली के बिल से परेशान बुजुर्ग महिला ने उठाया खौफनाक कदम…प्रशासन के फूले हाथ-पांव  | woman commits suicide over Incresing electricity bill in Pakistan | Patrika News
विदेश

बढ़े हुए बिजली के बिल से परेशान बुजुर्ग महिला ने उठाया खौफनाक कदम…प्रशासन के फूले हाथ-पांव 

Pakistan: बुजुर्ग महिला हर्निया की मरीज़ है। उसका बिजली का बिल 10 हजार रुपयों को आया था। जिसे लेकर वो काफी परेशान थी।

नई दिल्लीJul 29, 2024 / 11:51 am

Jyoti Sharma

HIgh Electricity Bill in Pakistan

Representative Image

Pakistan: पाकिस्तान में बेतहाशा बढ़ती महंगाई के बीच महंगी बिजली लोगों की जान ले रही है। दरअसल बढ़े हुए बिजली बिल से परेशान एक 65 साल की बुजुर्ग महिला ने नाले में कूद कर आत्महत्या कर ली। ये महिला हर्निया की मरीज़ थी। पाकिस्तान की स्थानीय मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि महिला ने अपने इलाज के पैसों से बिजली का बिल भरा और फिर आत्महत्या कर ली। 

10 हजार PKR था बिल

रिपोर्ट के मुताबिक इस महिला का नाम रजिया बीबी है। हर्निया की मरीज इस महिला ने अपने इलाज के लिए अलग से पैसे इकट्ठे किए थे। लेकिन इस महीने जब उसका बिजली का बिल आया तो उसके होश उड़ गए। बिजली का बिल पाकिस्तानी मुद्रा में 10 हजार रुपए था। ऐसे में महिला काफी दुखी हुई। 
रजिया बीबी के बेटे ने कहा कि उसकी मां दवा खरीदने के लिए बाहर गई थी, लेकिन पुलिस अधिकारियों के मुताबिक वो वित्तीय संकट से बहुत परेशान थी। इसलिए उसने नाले में कूदकर जान दे दी। वहीं बेटे का कहना है कि उन्होंने सर्जरी के लिए जो पैसे बचाए थे उससे उन्होंने बिजली का 10 हजार रुपए का बिल भरा और फिर आत्महत्या कर ली। बेटे ने बताया कि मां का शव अभी तक नहीं मिला है। रेस्क्यू टीम अभी शव की तलाश ही कर रही है। 

महंगी बिजली बिल को लेकर सियासी दल तक कर रहे प्रदर्शन

बता दें कि हाल ही में पाकिस्तान की दक्षिणपंथी पार्टी जमात-ए-इस्लामी (JI) के अमीर हाफ़िज़ नईमुर रहमान ने सरकार को कड़ी चेतावनी जारी की थी, जिसमें बिजली बिलों में बढ़ोतरी की मांग पर रावलपिंडी में चल रहे उनके धरने को देश के दूसरे क्षेत्रों में फैलाने की धमकी दी गई थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अगर सरकार ने मांगों पर प्रतिक्रिया नहीं दी तो लियाकत बाग में चल रहा धरना और बढ़ सकता है।

फैक्ट्री बंद करने पर मजबूर हो रहे व्यवसाई

पाकिस्तान की मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक वहां के व्यापारियों और उद्योगपतियों ने भी बिजली की महंगाई पर काफी चिंता जताई है। उन्होंने ये तक कह दिया है कि वो अब अपनी फैक्ट्रियां तक नहीं चला पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि एक कारखाने के बंद होने से हजारों लोगों को अपनी नौकरियाँ खोनी पड़ती हैं। ऐसे में सरकार को जल्द कुछ ना कुछ करना चाहिए। 

Hindi News/ world / बढ़े हुए बिजली के बिल से परेशान बुजुर्ग महिला ने उठाया खौफनाक कदम…प्रशासन के फूले हाथ-पांव 

ट्रेंडिंग वीडियो