scriptElon Musk समेत इन बड़ी हस्तियों को पत्नी ने छोड़ दिया, आखिर ऐसा क्या हुआ ? | Wife of billionaire Elon Musk, Bill Gates and Jeff Bezos left her, what happened? | Patrika News
विदेश

Elon Musk समेत इन बड़ी हस्तियों को पत्नी ने छोड़ दिया, आखिर ऐसा क्या हुआ ?

Elon Musk : क्या लड़कियों को अमीर पति पसंद नहीं रहे? या कुछ और वजह है कि शादियां टूट रही हैं? क्यों कि दुनिया के धन कुबेर से शादी के बाद भी लड़कियां शादियां बरकरार नहीं रख पा रही हैं।

नई दिल्लीAug 10, 2024 / 07:21 pm

M I Zahir

Elon Musk Bill Gates Jeff Bezos

Elon Musk Bill Gates Jeff Bezos

Elon Musk : दुनिया में केवल लखपति ही नहीं, अरबपति और खरबपति भी तलाक के कारण शादियां कायम नहीं रख सके। एलन मस्क, बिल गेट्स (Bill Gates)और जेफ बेजोस की पत्नी ने उन्हें छोड़ दिया… तो क्या वाकई पैसा किसी महिला के प्यार और वफ़ादारी को सुरक्षित रखता है?
ये तमाम पुरुष दुनिया के सबसे अमीर लोगों में से हैं, फिर भी उनकी अपार संपत्ति उनकी पत्नियों के प्यार और वफ़ादारी को बरकरार नहीं रख सकीं।

एलन मस्क का तलाक

एलन मस्क ( Elon Musk) का कुल तीन बार तलाक हो चुका है – एक ही महिला से दो बार तलाक हुआ। उन्होंने जनवरी 2000 में कनाडा की लेखिका जस्टिन विल्सन (Justin Wilson) से शादी की, जब वे कनाडा में क्वींस यूनिवर्सिटी में पढ़ते हुए मिले थे। सन 2008 में अलग होने से पहले इस जोड़े ने अपने आठ साल के वैवाहिक जीवन में पाँच बच्चों को जन्म दिया।

बिल गेट्स अलग हुए

बिल गेट्स और मेलिंडा गेट्स ने अलग होने का ऐलान किया था। इसके बाद अगस्त, 2021 में दोनों कानूनी तौर पर अलग हो गए। मेलिंडा ने कहा, ”जब आप ऐसा कुछ खो देते हैं, जो आपने सोच होता है कि जीवन पर आपके साथ और आपके पास रहेगा तो फिर आप शोक मनाते हैं।

जेफ बेजोस भी साथ न रह सके

साल 2019 में जेफ बेजोस ( Jeff Bezos) को तलाक देने के बाद मैकेंजी ने डैन ज्‍वेट ( McKenzie Dan Jewett) से शादी की थी। लेकिन अब वह इस शादी को भी खत्‍म करना चाहती हैं। ज्‍वेट का नाम मैकेंजी स्‍कॉर्ट ग्रुप के अमीर व्‍यक्तियों की लिस्‍ट से हटा दिया गया है।

सिर्फ़ पैसे से ज़्यादा की ज़रूरत

अगर उनके खरबों डॉलर ऐसा नहीं कर सके, तो आपको क्या लगता है कि आप किसी महिला का प्यार और वफ़ादारी खरीद सकते हैं? इससे आपको पता चल जाएगा कि किसी महिला को रखने के लिए सिर्फ़ पैसे से ज़्यादा की ज़रूरत होती है। यह उसकी वफ़ादारी या प्यार खरीदने की कोशिश करने के बारे में नहीं है।

प्यार चाहिए या पैसा चाहिए ?

मनो वैज्ञानिकों का कहना है कि बीवी रखने के लिए खुद को मेहनत करना बंद करें, उसे जाने से रोकने की कोशिश करना बंद करें और उसे अपने तक सीमित रखने के लिए अपने सारे प्रयास करना बंद करें। आप अपना समय, ऊर्जा और संसाधन बर्बाद कर रहे हैं, जिसे किसी सार्थक चीज़ पर बेहतर तरीके से खर्च किया जा सकता है।

आप उनका सम्मान करें

मैरिज काउंसलर्स का विचार है कि असली महिलाओं को आपसे प्यार करने के लिए आपके पैसे की ज़रूरत नहीं होती। उन्हें वफ़ादार और विनम्र बने रहने के लिए आपसे अत्यधिक प्रयास करने की ज़रूरत नहीं होती। उन्हें आपको चुनने के लिए असाधारण उपहारों की ज़रूरत नहीं होती। उन्हें बस इतना चाहिए कि उनकी भावनाएँ और संवेदनाएँ आपके साथ रहें और आप उनका सम्मान करें। जब ये शर्तें पूरी हो जाती हैं, तो वे स्वाभाविक रूप से आपसे तब तक प्यार करने लगेंगे जब तक यह चलता रहेगा।

छाया का पीछा करना बंद करो

रिलेशनशिप एक्सपर्ट का कहना है कि प्यार और वफ़ादारी स्वाभाविक रूप से आती है। यह ऐसी चीज़ नहीं है जिसे आप ज़बरदस्ती, खरीद या हेरफेर कर सकें। उन्हें स्वाभाविक रूप से आपके प्यार में पड़ने दें, जो तभी होता है जब आपके पास एक मजबूत करिश्मा और एक पुरुष के रूप में अच्छा रवैया हो। उनका कहना है कि छाया का पीछा करना बंद करो। अगर आपको लगता है कि सभी महिलाएँ केवल पैसे से प्रभावित होती हैं, तो आप केवल सोने की खुदाई करने वालों को ही आकर्षित करते रहेंगे।

Hindi News/ world / Elon Musk समेत इन बड़ी हस्तियों को पत्नी ने छोड़ दिया, आखिर ऐसा क्या हुआ ?

ट्रेंडिंग वीडियो