scriptWar Training : इस देश ने भारत को सिखाया दुश्मन के घर में घुस कर उसे ऐसे मारने का तरीका | War Training american apache helicopters will be deployed in india | Patrika News
विदेश

War Training : इस देश ने भारत को सिखाया दुश्मन के घर में घुस कर उसे ऐसे मारने का तरीका

War Training : अमेरिकी आर्मी की तरह भारत की थल सेना को भी अब जमीन के साथ आसमान से भी दुश्मन को उसके घर में घुस कर मारने की मारक क्षमता मिलेगी।

नई दिल्लीAug 03, 2024 / 06:49 pm

M I Zahir

Apache Helicopters

Apache Helicopters

War Training : अमेरिका और भारत एक दूसरे को पूरा पूरा रक्षा सहयोग कर रहे हैं। अमे​रिका के भारतीय सेना को हुनर सिखाने के कारण भारत की थल सेना पहली बार जमीन के साथ हवा में भी हमला कर सकेगी।

अमेरिका ने प्रशिक्षण दिया

जानकारी के अनुसार अमेरिका ने भारतीय थल सेना को अमेरिकी आर्मी की तरह जमीन के साथ आसमान से भी दुश्मन को मारने का तरीका सिखा दिया है। अमेरिका ने भारत के 50 पायलट्स और तकनीकी स्टाफ को इसकी ट्रेनिंग दी है। अमेरिका की ओर से भारत की पश्चिमी सीमा में तैनात होने वाले अपाचे हैलीकॉप्टर का प्रदर्शन होगा।

जमीनी अटैक करने में भी माहिर

जानकारी के मुताबिक अमेरिका के सहयोग से एएच 64 -ई अपाचे 6 अटैक हेलीकॉप्टर ( Apache Helicopters) भारत की पश्चिमी सीमा के एक मिलिट्री स्टेशन पर तैनात होंगे। विशेषता यह है कि ये हेलीकॉप्टर डेजर्ट हॉक्स की तरह जमीनी अटैक करने में भी माहिर हैं।

क्या है अपाचे हेलीकॉप्टर ?

सैन्य विशेषज्ञों के अनुसार बोइंग एएच-64 अपाचे अमेरिका का दो टर्बोशाफ्ट इंजन और चार ब्लेड वाला अटैक हेलीकॉप्टर है। यह हेलीकॉप्टर अपने आगे लगे सेंसर की मदद से रात में उङान भर सकता है। इसकी पहली उड़ान 30 सितंबर 1975 में हुई थी। यह दुनिया में सबसे ज्यादा प्रयोग होने वाला अटैक हेलीकॉप्टर है।

Hindi News/ world / War Training : इस देश ने भारत को सिखाया दुश्मन के घर में घुस कर उसे ऐसे मारने का तरीका

ट्रेंडिंग वीडियो