scriptVideo: चीन में ‘सीवर’ की बारिश! सोशल मीडिया पर वीडियो देख लोग कर रहे थू, थू | Viral Video of Sewer erupts like Fountain in China | Patrika News
विदेश

Video: चीन में ‘सीवर’ की बारिश! सोशल मीडिया पर वीडियो देख लोग कर रहे थू, थू

Viral Video: इस सीवर बारिश यानी मानव मल की बारिश इतनी तेजी से हुई कि कई गाड़ियों के तो शीशे ही टूट गए, सबसे ज्यादा तो टू व्हीलर चलाने वालों के हाल खराब हुए।

नई दिल्लीSep 28, 2024 / 01:57 pm

Jyoti Sharma

Viral Video of Sewer erupts like Fountain in China

Viral Video of Sewer erupts like Fountain in China

Viral Video: आपने आसमान से सामान्य बारिश के अलावा अम्ल वर्षा या एसिड रेन के बारे में जरूर सुना होगा। लेकिन क्या कभी आपने आसमान से सीवर की बारिश (Sewer rain) सुनी है। सीवर..यानी मानव मल, जी हां, आसमान से सीवर की बारिश की एक खबर सामने आई है, जिसका एक वीडियो भी वायरल हो रहा है। इस वीडियो में साफ देखा सकता है कि कैसे सड़क पर आती-जाती गाड़ियों पर ये मानव मल (Poop) गिर रहा है, गाड़ियों को गंदा कर रहा है, इस वीडियो को देखने के बाद आपको उल्टिय़ां भी हो सकती हैं। 
दरअसल ये वीडियो चीन (China) से सामने आया है। द सन की रिपोर्ट के मुताबिक ये सीवर की बारिश आसमान से नहीं बल्कि जमीन से हुई है। चीन के नानिंग में सड़क किनारे सीवर की पाइपलाइन फट गई थी। तेज धमाके से ये लाइन ऐसी फटी कि इसमें भरा सीवर यानी मानल मल 33 फीट ऊपर तक उछल गया था और इतनी ऊंचे पहुंचने के बाद ये वापस जमीन पर दूर-दूर तक गिरा, जिससे ये एक तरह की बारिश सा लगने लगा। 
आपको जानकर हैरानी होगी कि ये सीवर इतनी तेजी से ऊपर से  नीचे गिरा, कि जिन गाड़ियों पर ये गिरा उनके शीशे तक टूट गए। साइकिल सवार और दुपहिया वाहन चलाने वालों का तो सबसे बुरा हाल हो गया। पूरा सीवर, मानव मल उनके ऊपर गिरा, कई लोगों को उल्टियां तक हो गईं। कई लोगों का सड़क से निकलना दूभर हो गया, इतनी बड़ी तादाद में सीवर निकलने और दूर-दूर तक फैलने से दूर के इलाकों तक भी जबरदस्त दुर्गंध फैल गई। जिससे लोगों का सांस लेना तक दूभर हो गया था। 

अचानक कैसे फटी पाइपलाइन?

द सन की रिपोर्ट के मुताबिक सीवर की पाइपलाइन बिछाने के दौरान ये विस्फोट हुआ। दरअसल पाइपलाइन बिछाने वाले इंजीनियर इसके प्रेशर की टेस्टिंग कर रहे थे। चीन के जिस नानिंग नगरपालिका इलाके में ये घटना हुई, उसके आपातकालीन प्रबंधन की तरफ से बयान दिया गया कि ये घटना किसी गलती की वजह से नहीं हुई बल्कि एक प्रेशर टेस्ट के चलते हुई है। 

Hindi News / world / Video: चीन में ‘सीवर’ की बारिश! सोशल मीडिया पर वीडियो देख लोग कर रहे थू, थू

ट्रेंडिंग वीडियो