scriptAir India फ्लाइट की रूस में इमरजेंसी लैंडिंग के बाद मदद के लिए इस विमान ने भरी उड़ान, वायरल हो रहा ये वीडियो  | Viral Video of Air India flight took off to help after emergency landing in Russia | Patrika News
विदेश

Air India फ्लाइट की रूस में इमरजेंसी लैंडिंग के बाद मदद के लिए इस विमान ने भरी उड़ान, वायरल हो रहा ये वीडियो 

मॉस्को स्थित भारतीय दूतावास के तीन वरिष्ठ अधिकारी रूस के क्रास्नोयार्स्क पहुंचे जहां सैन फ्रांसिस्को जाने वाले एयर इंडिया के विमान के यात्री रुके हुए हैं।

नई दिल्लीJul 19, 2024 / 03:35 pm

Jyoti Sharma

Air India

Air India AI1179 on its take-off run to Krasnoyarsk

18 जुलाई को एयर इंडिया (Air India) की फ्लाइट AI183 की रूस के क्रास्नोयार्स्क में इमरजेंसी लैंडिंग के बाद अब वहां पर यात्रियों की मदद के लिए मुंबई से एक और विमान AI179 रवाना हो गया है। जिसके टेक ऑफ का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। मॉस्को स्थित भारतीय दूतावास के तीन वरिष्ठ अधिकारी रूस के क्रास्नोयार्स्क पहुंचे जहां सैन फ्रांसिस्को जाने वाले एयर इंडिया के विमान के यात्री रुके हुए हैं। गुरुवार रात साइबेरियाई शहर में तकनीकी खराबी के चलते विमान की आपातकालीन लैंडिंग हुई थी।
भारतीय दूतावास द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है, “भारतीय दूतावास की टीम यात्रियों को हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए हवाई अड्डे और सुरक्षा अधिकारियों और रूसी विदेश मंत्रालय के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत कर रही है। टीम यहां तब तक रहेगी जब तक एयर इंडिया का एक दूसरा विमान यात्रियों को सैन फ्रांसिस्को ले नहीं जाता।” 
इस बीच, मुंबई से क्रास्नोयार्स्क के लिए एक फ्लाइट रवाना हो चुकी है, और शुक्रवार शाम को रूसी शहर में लैंड करेगी। एयर इंडिया ने एक्स पर एक पोस्ट में बताया, “क्रू और सुरक्षाकर्मियों सहित एयर इंडिया की एक टीम विमान में मौजूद है, जो यात्रियों और क्रास्नोयार्स्क के कर्मचारियों को हर तरह की सहायता प्रदान करेगी।” 
इसमें यह भी कहा गया है कि फेरी विमान में सभी यात्रियों के लिए पर्याप्त भोजन के अलावा आवश्यक सामान भी है और सभी यात्रियों और क्रू को जल्द से जल्द रूसी हवाई अड्डे से बाहर निकाल दिया जाएगा। यात्रियों के परिवार, रिश्तेदारों और मित्रों के लिए एक हॉटलाइन भी स्थापित की गई है। 

Hindi News/ world / Air India फ्लाइट की रूस में इमरजेंसी लैंडिंग के बाद मदद के लिए इस विमान ने भरी उड़ान, वायरल हो रहा ये वीडियो 

ट्रेंडिंग वीडियो