scriptहाय रे बेरोजगारी! विदेशों में भी नौकरी के लिए लाइनों में धक्के खा रहे भारतीय, वीडियो वायरल        | Video of queue at a job fair in Toronto, Canada goes viral | Patrika News
विदेश

हाय रे बेरोजगारी! विदेशों में भी नौकरी के लिए लाइनों में धक्के खा रहे भारतीय, वीडियो वायरल       

ये जॉब फेयर कनाडा (Canada) में टिम हॉर्टन के आउटलेट पर लगा है। यहां पर भारतीयों समेत सैकड़ों विदेशी छात्रों की लाइन लगी हुई है जो सिर्फ एक नौकरी की तलाश में यहां आए हैं। हैरान कर देने वाली बात ये है कि इस भीड़ में 90 फीसदी लोग भारतीय हैं।

नई दिल्लीJun 23, 2024 / 04:34 pm

Jyoti Sharma

Video of queue at a job fair in Toronto, Canada goes viral

Video of queue at a job fair in Toronto, Canada goes viral

बेरोजगारी (Unemployment) की समस्या सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में छाई है। हाल ही में कनाडा (Canada) का एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें एक जॉब फेयर में सैकड़ों की संख्या में लोग आए हुए हैं जिसमें से कई भारतीय भी हैं। इस जॉब फेयर में आए हुए एक भारतीय छात्र निशात ने ये वीडियो शेयर किया है जिसमें उन्होंने लिखा है कि विदेश में नौकरी के लिए उन्होंने इस अनजान शहर में महीनों बिताए हैं और अब उन्हें इंटरव्यू को मौका मिला है तो इस तरह लाइन में धक्के खाने पड़ रहे हैं, संघर्ष अभी जारी है। आप भी ये वीडियो देखिए –
ये जॉब फेयर कनाडा (Canada) में टिम हॉर्टन के आउटलेट पर लगा है। यॉर्क यूनिवर्सिटी के छात्र निशात ने कहा है कि वो समय से 30 मिनट पहले इस जॉब फेयर में पहुंच गए थे, लेकिन वहां पहले से ही सैकड़ों आवेदकों की एक लंबी कतार लगी हुई थी। उनके इस इंस्टाग्राम वीडियो में दर्जनों भारतीय छात्र नौकरी पाने की उम्मीद में कतार में खड़े हैं। निशात ने अनुमान लगाया कि कतार में लगभग 90 प्रतिशत लोग भारतीय थे। वायरल हो रहा ये वीडियो कनाडा में नौकरी संकट और बढ़ती बेरोजगारी पर लोगों का ध्यान खींच रहा है। साथ ही भारतीय छात्रों की बेरोजगारी पर भी सवालिया निशान उठा रहा है। 

‘सिर्फ ट्रक चलाने की यहां पर नौकरी’

इस वीडियो पर एक यूजर ने कहा कि ‘कनाडा में बाहर से इतनी बड़ी संख्या में लोग रहने लगे हैं, इसलिए यहां नौकरी ढूंढना लगभग नामुमकिन है।’ तो दूसरे यूजर ने कहा कि ‘कनाडा में ट्रक चलाना सीखें या निर्माण का कोई काम सीखें क्योंकि कनाडा में इसी तरह की नौकरियों की मांग है।

Hindi News/ world / हाय रे बेरोजगारी! विदेशों में भी नौकरी के लिए लाइनों में धक्के खा रहे भारतीय, वीडियो वायरल       

ट्रेंडिंग वीडियो