scriptKamala Harris: ट्रंप के बयान पर कमला हैरिस के पति का पलटवार,सुनाई अपनी लव स्टोरी, कमला ने कहा ,लव यू डौगी! | us vice president kamala harris' husband shares their love story | Patrika News
विदेश

Kamala Harris: ट्रंप के बयान पर कमला हैरिस के पति का पलटवार,सुनाई अपनी लव स्टोरी, कमला ने कहा ,लव यू डौगी!

Kamala Harris : अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के डेमोक्रेटिक पार्टी की भारतवंशी उम्मीदवार कमला हैरिस से यह कहने के बाद कि वे उनसे खूबसूरत हैं,कमला के पति डौग एम्हॉफ उनके समर्थन में खुल कर सामने आ गए हैं।

नई दिल्लीAug 21, 2024 / 06:49 pm

M I Zahir

Kamala harris and Douglas Emhoff

Kamala harris and Douglas Emhoff

Kamala Harris : अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की भारतवंशी उम्मीदवार कमला हैरिस के पति डगलस एम्हॉफ (Douglas Emhoff) ने अपनी पत्नी के समर्थन में यहूदी विरोधी भावना का आह्वान करते हुए भाषण देने के दौरान अपनी लव स्टोरी सुनाई है।

मानवीय पक्ष पर प्रकाश डाला

डौग एम्हॉफ ने बताया, उनकी मुलाकात एक ब्लाइंड डेट पर कमला हैरिस ( Kamala Harris) से हुई और मंगलवार को उनके पति डग एम्हॉफ ने समान रूप से तूफानी परिचय के बाद अमेरिकियों को उनसे प्यार करने के लिए मनाने की कोशिश की। अमेरिकी इतिहास के पहले “सैकंड जेंटलमैन” ने शिकागो में डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन में अपने भाषण से सबको मंत्रमुग्ध कर दिया, जिसमें पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के मानवीय पक्ष पर प्रकाश डाला गया।

बच्चों की सौतेली मां

इन प्रतिनिधियों ने 59 वर्षीय महिला के रूप में “डौग” के नारे लगाए – जिन्होंने उप राष्ट्रपति के रूप में हैरिस का समर्थन करने के लिए अपने ऊंचे कानूनी करियर को छोड़ दिया – उन्हें इस कहानी से रूबरू कराया कि वे कैसे मिले और फिर वह कैसे उनके बच्चों की सौतेली मां बन गईं।

फर्स्ट जेंटलमैन

एम्हॉफ ने कहा, “मैं आपसे प्यार करता हूं और मुझे इस बात पर गर्व है कि आप हम सभी के लिए कैसे आगे बढ़ रहे हैं।” उन्होंने कहा कि उनके व्यक्तिगत इतिहास से पता चलता है कि वह देश की पहली महिला कमांडर-इन-चीफ बनने के लिए तैयार थीं – जो उन्हें देश की पहली फर्स्ट जेंटलमैन बनाएंगी। उन्होंने कहा, “कमला हैरिस मेरे जीवन के एक महत्वपूर्ण समय में मेरे लिए बिल्कुल सही व्यक्ति थीं। इस देश के इतिहास में इस समय वह बिल्कुल सही राष्ट्रपति हैं।”

लव यू डौगी !

हैरिस ने एयरफ़ोर्स टू पर अपनी एक तस्वीर पोस्ट की, जिसमें वह मिल्वौकी में एक रैली से लौटते समय उन्हें बोलते हुए देख रही हैं। उन्होंने लिखा, “लव यू डौगी।”

‘अरे, यह डौग है’

हैरिस अभियान एम्हॉफ को एक गुप्त हथियार, एक तैयार वक्ता के रूप में मानता है जो व्हाइट हाउस की दौड़ से जो बाइडन की वापसी के बाद उप राष्ट्रपति के तेजी से बढ़ने के बाद अमेरिकियों को परिचित करवा सकता है।

बाइडन ने चुना

उन्होंने अपनी 59 वर्षीय पत्नी के लिए चीयरलीडर-इन-चीफ के रूप में एक बहुत ही स्पष्ट भूमिका निभाई है, जब से बाइडन ने पहली बार उन्हें 2020 में अपने चल रहे साथी के रूप में चुना है।

भाषण राजनीतिक के साथ व्यक्तिगत भी

अभी हाल ही में, दो बच्चों के पिता डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ कमला के पति हमलावर रहे हैं क्योंकि रिपब्लिकन पूर्व राष्ट्रपति ने डेमोक्रेट पर व्यक्तिगत और नस्लीय अपमान किया था, लेकिन शिकागो में उनका भाषण राजनीतिक के साथ-साथ व्यक्तिगत पर भी केंद्रित था।

शब्दों को हवा से पकड़ रहा था

जैसे ही भीड़ ने “डौग” संकेत लहराए, एम्हॉफ ने कहानी सुनाई कि कैसे उनके एक कानूनी ग्राहक ने उन्हें और हैरिस को एक ब्लाइंड डेट पर बुलाया था। अगले दिन, एम्हॉफ ने सुबह-सुबह हैरिस को फोन किया, उसका उत्तर फोन मिला और “बस बोलना शुरू कर दिया। ‘अरे, यह डौग है… मैं शब्दों को हवा से पकड़कर वापस अपने मुंह में डालने की कोशिश कर रहा था।”
हालाँकि, हैरिस ने सोचा कि संदेश “मनमोहक” था, इसे बचा लिया और अगले वर्ष उन्होंने शादी कर ली। उन्होंने कहा, अब वह हर सालगिरह पर उन्हें संदेश सुनाती हैं।

शादी की दसवीं सालगिरह

“इस गुरुवार को हमारी शादी की दसवीं सालगिरह होगी… उसी रात मैं अपनी पत्नी कमला हैरिस को संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति के लिए आपका नामांकन स्वीकार करते हुए सुनूंगा।”

बच्चे कहते हैं ‘मोमाला’

उनकी शादी ने कमला हैरिस को एम्हॉफ के तत्कालीन किशोर बच्चों कोल और एला की सौतेली माँ बना दिया – जो दोनों उन्हें “मोमला” कहते थे।

वे आगे बढ़े

कोल एम्हॉफ ने एम्हॉफ के जीवन के स्नैपशॉट दिखाने वाला एक वीडियो सुनाने और अपने पिता को धीरे से काटने के बाद मंच पर उनका परिचय कराया। उनके बेटे ने कहा कि उनका “मिश्रित परिवार राजनीति का आदी नहीं था”, लेकिन जब हैरिस पहले कैलिफोर्निया के सीनेटर और फिर उप राष्ट्रपति बने, तो वे सभी आगे बढ़ गए।

स्वीकार कर लिया

“ऐसा महसूस हुआ जैसे डौग कैपिटल हिल पर अपनी जगह से थोड़ा बाहर थे, मैंने सोचा ‘मेरे नासमझ पिता यहाँ क्या कर रहे हैं?’ लेकिन उन्होंने इसे स्वीकार कर लिया।”

नौकरी से छुट्टी ली

खुद स्वीकार किया है कि यह सब आसानी से नहीं हुआ, खासकर तब जब उन्होंने अपनी मनोरंजन कानून की नौकरी से छुट्टी ली, जिससे उन्हें प्रति वर्ष लगभग 1 मिलियन डॉलर की कमाई होती थी। उस समय बाइडन ने उनकी मदद की और उनसे कहा, “मुझे पता है कि यह कठिन रहा होगा।” तब से, कमला ने एम्हॉफ को अपनी चट्टान कहा है, क्योंकि हैरिस ने अमेरिकी इतिहास में पहली महिला, अश्वेत और दक्षिण एशियाई उप राष्ट्रपति के रूप में शानदार प्रदर्शन किया है। बहरहाल इस तरह कमला हैरिस के पति ने डोनाल्ड ट्रंप ( Donald Trump ) को करारा जवाब दिया है।

मां कहती है,कमला भाग्यशाली

उन्होंने भी एक मील का पत्थर स्थापित किया, जो अमेरिकी राष्ट्रपति या उप राष्ट्रपति के पहले यहूदी जीवनसाथी बने। एम्हॉफ ने चुटकी ली, पूरी दुनिया में मां ही एकमात्र व्यक्ति हैं जो सोचती हैं कि मुझसे शादी करने के लिए कमला भाग्यशाली हैं।

Hindi News/ world / Kamala Harris: ट्रंप के बयान पर कमला हैरिस के पति का पलटवार,सुनाई अपनी लव स्टोरी, कमला ने कहा ,लव यू डौगी!

ट्रेंडिंग वीडियो