scriptरूस में अमेरिकी सैनिक को मिली करीब 4 साल की सज़ा, जान से मारने की धमकी और चोरी के आरोप में कोर्ट ने सुनाया फैसला | US soldier Gordon Black sentenced to nearly four years in Russian penal colony | Patrika News
विदेश

रूस में अमेरिकी सैनिक को मिली करीब 4 साल की सज़ा, जान से मारने की धमकी और चोरी के आरोप में कोर्ट ने सुनाया फैसला

अमेरिका के एक सैनिक को कुछ समय पहले ही रूस में पकड़ लिया गया था। अब उसे सज़ा भी दे दी गई है। क्या है पूरा मामला? आइए जानते हैं।

नई दिल्लीJun 19, 2024 / 12:44 pm

Tanay Mishra

US soldier Gordon Black

US soldier Gordon Black

रूस (Russia) में कुछ समय पहले अमेरिका (United States Of America) के एक सैनिक को पकड़ लिया गया। पढ़कर मन में सवाल आना स्वाभाविक है कि अमेरिकी सैनिक को रूस में किस आरोप में पकड़ा गया है? दरअसल जिस अमेरिकी सैनिक को रूस में पकड़ा गया है, उस पर चोरी के साथ ही जान से मारने की धमकी देने का आरोप है। पकड़े गए अमेरिकी सैनिक का नाम गॉर्डन ब्लैक (Gordon Black) है और उसे रूस के व्लादिवोस्तोक (Vladivostok) शहर में पकड़ा गया था। दरअसल 34 वर्षीय गॉर्डन की पोस्टिंग साउथ कोरिया (South Korea) में थी और वह साउथ कोरिया से ही रूस गया था जहाँ चोरी और जान से मारने की धमकी देने के आरोप में उसे पकड़ लिया गया। अब इन दोनों मामलों में गॉर्डन को सज़ा भी सुना दी गई है।

गॉर्डन को सुनाई गई करीब 4 साल की सज़ा

गॉर्डन को चोरी और जान से मारने की धमकी देने के आरोप में करीब 4 साल (3 साल और 9 महीने) की सज़ा सुनाई गई है। उसे यह सज़ा रूस की एक पैनल कॉलोनी में भुगतनी होगी, जो जेल की ही तरह होती है।

गॉर्डन किस वजह से गया रूस?

गॉर्डन शादीशुदा है और साउथ कोरिया से वापस अमेरिका जाने वाला था। पर टेक्सास (Texas) में अपने घर जाने की जगह गॉर्डन रूस में अपनी गर्लफ्रेंड से मिलने चला गया, जिससे उसकी मुलाकात साउथ कोरिया में ही हुई थी। गॉर्डन कुछ समय तक अपनी गर्लफ्रेंड के साथ रहा। पर फिर किसी बात पर दोनों में झगड़ा शुरू हो गया और गॉर्डन ने उससे कुछ रुपये चुरा लिए। इतना ही नहीं, गॉर्डन ने उसे जान से मारने की भी धमकी दी थी। इसी वजह से उसे पकड़ लिया गया और अब सज़ा भी दे दी गई।

यह भी पढ़ें

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने पेश की नई इमिग्रेशन पॉलिसी, भारतीयों के लिए फायदेमंद या झटका?



Hindi News/ world / रूस में अमेरिकी सैनिक को मिली करीब 4 साल की सज़ा, जान से मारने की धमकी और चोरी के आरोप में कोर्ट ने सुनाया फैसला

ट्रेंडिंग वीडियो