scriptफिर फिसली अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन की जुबान, ज़ेलेन्स्की को बताया ‘राष्ट्रपति पुतिन’ | US President Joe Biden tongue slips again, calls Volodymyr Zelenskyy President Vladimir Putin | Patrika News
विदेश

फिर फिसली अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन की जुबान, ज़ेलेन्स्की को बताया ‘राष्ट्रपति पुतिन’

Joe Biden’s Tongue Slips Again: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन की जुबान अक्सर ही फिसल जाती है। एक बार फिर ऐसा ही हुआ है।

नई दिल्लीJul 12, 2024 / 11:50 am

Tanay Mishra

Joe Biden mistakenly calls Volodymyr Zelenskyy 'President Putin'

Joe Biden mistakenly calls Volodymyr Zelenskyy ‘President Putin’

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन (US President Joe Biden) की जुबान फिसलना कोई नई बात नहीं है। अक्सर ही अमेरिकी राष्ट्रपति की जुबान फिसल जाती है और वह गलती से कुछ ऐसा बोल देते हैं जो सही नहीं होता। बाइडन ऐसा जानबूझकर नहीं करते, पर ऐसा करने से वह ट्रोलिंग का शिकार बन जाते हैं। बाइडन के साथ एक बार फिर ऐसा ही हुआ है। अमेरिका (United States Of America) की राजधानी वॉशिंगटन डी.सी. (Washington D.C.) में चल रहे नाटो शिखर सम्मेलन (NATO Summit) 2024 के दौरान बाइडन की जुबान एक बार फिसल गई।

ज़ेलेन्स्की को बताया ‘राष्ट्रपति पुतिन’

अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन नाटो शिखर सम्मेलन 2024 के दौरान वहाँ मौजूद लोगों को संबोधित कर रहे थे। इसके बाद बोलने की बारी यूक्रेन (Ukraine) के राष्ट्रपति वोलोदिमिर ज़ेलेन्स्की (Volodymyr Zelenskyy) की थी। लेकिन बाइडन ने जब उनका परिचय कराया तो गलती से ज़ेलेन्स्की को ‘राष्ट्रपति पुतिन’ कह दिया। व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) रूस के राष्ट्रपति हैं।

तुरंत हुआ गलती का एहसास और किया सुधार

बाइडन ने ज़ेलेन्स्की को पुतिन कहते हुए गलती ज़रूर कर दी, लेकिन उन्हें अपनी गलती का एहसास भी तुरंत ही हो गया। ऐसे में उन्होंने अपनी गलती सुधार भी ली और ज़ेलेन्स्की का परिचय ज़ेलेन्स्की के तौर पर ही दिया।

Hindi News/ world / फिर फिसली अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन की जुबान, ज़ेलेन्स्की को बताया ‘राष्ट्रपति पुतिन’

ट्रेंडिंग वीडियो