scriptअमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के बेटे हंटर ने 11.75 करोड़ की टैक्स चोरी मामले में आरोप किए स्वीकार | US President Joe Biden s son Hunter Biden pleads guilty in tax evasion case | Patrika News
विदेश

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के बेटे हंटर ने 11.75 करोड़ की टैक्स चोरी मामले में आरोप किए स्वीकार

Hunter Biden Pleads Guilty: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के बेटे हंटर बाइडन की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। इसकी वजह है टैक्स फ्रॉड मामला, जिसमें उन्होंने अपने ऊपर लगे आरोप स्वीकार कर लिए हैं।

नई दिल्लीSep 06, 2024 / 11:28 am

Tanay Mishra

Joe Biden with his son Hunter Biden

Joe Biden with his son Hunter Biden

अमेरिका (United States Of America) के राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) के बेटे हंटर बाइडन (Hunter Biden) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही। पिछले काफी समय से हंटर क़ानूनी पचड़ों में फंसे हुए हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति के बेटे पर कई मामले चल रहे हैं। इनमें से एक टैक्स फ्रॉड का मामला भी है। हंटर पर टैक्स चोरी का आरोप है और यह आरोप फेडरल लेवल पर है और कोर्ट के डॉक्यूमेंट से भी इसके प्रमाण मिलते हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति के बेटे पर टैक्स चोरी के 9 मामले हैं। टैक्स चोरी के इन मामलों में अब एक बड़ा अपडेट सामने आया है, जिससे हंटर को जेल की सज़ा भी हो सकती है।

टैक्स फ्रॉड मामले में हंटर ने आरोप किए स्वीकार

टैक्स चोरी के 9 मामलों में हंटर ने आरोप स्वीकार कर लिए हैं। हंटर पर 1.4 मिलियन डॉलर्स की टैक्स चोरी का आरोप है, जिसकी भारतीय करेंसी में वैल्यू करीब 11.75 करोड़ रुपये है। लॉस एंजेलिस (Los Angeles) की अदालत में जजों के सामने हंटर ने अपने ऊपर लगे आरोप स्वीकार कर लिए।

16 दिसंबर को सुनाई जा सकती है सज़ा

हंटर फिलहाल इस मामले में बॉन्ड पर जेल जाने से बचे रहेंगे। हंटर को इस मामले में 16 दिसंबर को सज़ा सुनाई जा सकती है।

दूसरे मामलों में भी फंसे हुए हैं हंटर

हंटर सिर्फ टैक्स चोरी के मामले में ही नहीं, बल्कि दूसरे मामलों में भी फंसे हुए हैं। हंटर पर ड्रग्स के इस्तेमाल और अवैध तरीके से बंदूक रखने के मामले भी चल रहे हैं और इन मामलों में भी हंटर को सज़ा मिल सकती है।

यह भी पढ़ें

Earthquake: इंडोनेशिया में भूकंप का झटका, रिक्टर स्केल पर रही 5.3 तीव्रता



Hindi News/ world / अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के बेटे हंटर ने 11.75 करोड़ की टैक्स चोरी मामले में आरोप किए स्वीकार

ट्रेंडिंग वीडियो