scriptअमेरिका ने भारत को किया अलर्ट, आतंकियों और गैंगस्टर्स के बीच सांठगांठ संबंधित जानकारी की शेयर | US alerts India about terrorists and gangsters nexus | Patrika News
विदेश

अमेरिका ने भारत को किया अलर्ट, आतंकियों और गैंगस्टर्स के बीच सांठगांठ संबंधित जानकारी की शेयर

US Alerts India: अमेरिका ने कुछ दिन पहले ही भारत को अलर्ट किया है। पर किस विषय में? आइए जानते हैं।

Nov 29, 2023 / 04:56 pm

Tanay Mishra

terrorists_silhouette.jpg

Nexus of terrorists and gangsters

कुछ समय पहले खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू को अमेरिका में मारने की साजिश की गई थी। हालांकि अमेरिकी अधिकारीयों ने इस साजिश को नाकाम कर दिया था। साथ ही अमेरिकी अधिकारियों ने इस साजिश का भारत से कनेक्शन भी बताया था। अमेरिका ने इसकी जांच करने के लिए एक टीम भी बनाई थी और भारत से भी जांच में सहयोह की अपील की थी और भारत ने भी सहयोग का आश्वासन दिया था। बाद में इस जांच में पाया गया था कि पन्नू को मारने की साजिश में भारतीय सरकार या एजेंट्स का हाथ नहीं था, बल्कि कुछ गैंगस्टर्स का हाथ था जिनका भारत से कनेक्शन था। पर इस जांच टीम की रिपोर्ट में एक ऐसी बात भी सामने आई जिसके लिए अमेरिका ने भारत को अलर्ट किया।


आतंकियों और गैंगस्टर्स के बीच सांठगांठ की साजिश

अमेरिकी जांच टीम ने भारत को अलर्ट कर दिया है कि कुछ आतंकियों और गैंगस्टर्स के बीच सांठगांठ की साजिश चल रही है। कुछ दिन पहले ही भारत के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने इस बारे में जानकारी दी थी।

arindam_bagchi_.jpg


चिंता का विषय

आतंकियों और गैंगस्टर्स के बीच सांठगांठ की साजिश को अमेरिकी जांच टीम ने भी चिंता का विषय बताया है। सिर्फ भारत के लिए ही नहीं, बल्कि अमेरिका के लिए भी। ऐसे में दोनों देशों की तरफ से इस विषय में आवश्यक कार्रवाई करने का फैसला लिया गया है।

यह भी पढ़ें

अमेरिका का सैन्य विमान हुआ जापान के पास क्रैश, सवार लोगों की मौत की आशंका

Hindi News/ world / अमेरिका ने भारत को किया अलर्ट, आतंकियों और गैंगस्टर्स के बीच सांठगांठ संबंधित जानकारी की शेयर

ट्रेंडिंग वीडियो