scriptयागी तूफान की तबाही झेल रहे वियतनाम को यूएन से मिली 16 करोड़ की मदद | UN releases 2 million dollars in aid to Vietnam for Typhoon Yagi relief | Patrika News
विदेश

यागी तूफान की तबाही झेल रहे वियतनाम को यूएन से मिली 16 करोड़ की मदद

UN Helps Vietnam: वियतनाम यागी तूफान से हुई तबाही झेल रहा है। इसी बीच यूएन ने वियतनाम को आर्थिक सहायता मुहैया कराई है।

नई दिल्लीSep 21, 2024 / 11:25 am

Tanay Mishra

Typhoon Yagi’s destruction in Vietnam

Typhoon Yagi’s destruction in Vietnam

यागी तूफान (Typhoon Yagi) की वजह से वियतनाम (Vietnam) में काफी तबाही मची है। इस शक्तिशाली तूफान ने वियतनाम में लोगों का बुरा हाल कर दिया है। वियतनाम में यागी तूफान की वजह से करीब 30 लाख लोग प्रभावित हुए हैं और काफी परेशान भी। बड़ी संख्या में लोगों को इस तूफान की वजह से अपना घर छोड़कर सुरक्षित स्थानों पर शरण लेनी पड़ी है। यागी तूफान की वजह से वियतनाम में जान-माल का काफी नुकसान हो रहा है। करीब 2,37,000 घरों को यागी तूफान की वजह से नुकसान पहुंचा है। 290 से ज़्यादा लोगों की इस तूफान की वजह से मौत हो चुकी है। कई लोग अभी भी लापता हैं। पब्लिक प्रॉपर्टीज़ को भी काफी नुकसान हुआ है। इसी बीच वियतनाम के लिए एक राहत की खबर सामने आई है।

मदद के लिए यूएन आया आगे

यागी तूफान से तबाही झेल रहे वियतनाम को इस नुकसान से उबरने के लिए आर्थिक सहायता की ज़रूरत है। ऐसे में यूएन (UN – United Nations) मदद के लिए आगे आया है।

वियतनाम को यूएन से मिली 16 करोड़ की मदद

यागी तूफान से हुए नुकसान से उबरने के लिए यूएन ने वियतनाम को 2 मिलियन डॉलर्स की आर्थिक सहायता देने का फैसला लिया है, जिसकी भारतीय करेंसी में वैल्यू करीब 16.7 करोड़ रूपये है।

यह भी पढ़ें

Earthquake: न्यूज़ीलैंड के केर्माडेक आइलैंड्स पर आया 5.6 तीव्रता का भूकंप, कांप उठी धरती

Hindi News/ world / यागी तूफान की तबाही झेल रहे वियतनाम को यूएन से मिली 16 करोड़ की मदद

ट्रेंडिंग वीडियो