scriptरूस के खिलाफ यूक्रेन को मिली एक और कामयाबी, एक रात में मार गिराए 19 ड्रोन्स और 11 क्रूज़ मिसाइलें | Ukraine downed 19 drones and 11 cruise missiles by Russia overnight | Patrika News
विदेश

रूस के खिलाफ यूक्रेन को मिली एक और कामयाबी, एक रात में मार गिराए 19 ड्रोन्स और 11 क्रूज़ मिसाइलें

Russia-Ukraine War: रूस के खिलाफ पिछले 19 महीने से चल रहे युद्ध में यूक्रेन को एक बार फिर रूस के खिलाफ कामयाबी मिली है।

Sep 25, 2023 / 02:07 pm

Tanay Mishra

downed_drone.jpg

Downed Russian drone

रूस (Russia) और यूक्रेन (Ukraine) के बीच 24 फरवरी, 2022 से चल रहे युद्ध को 19 महीने पूरे हो चुके हैं। रुसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने यूक्रेन पर कब्ज़ा करने के इरादे से इस जंग का ऐलान किया था और उसके बाद रूस की सेना ने यूक्रेन पर हमला कर दिया था। पर रूस को यूक्रेन पर कब्ज़ा करने में कामयाबी अभी तक नहीं मिली है। हालांकि इस युद्ध की यूक्रेन को अब तक भारी कीमत चुकानी पड़ी है। जान-माल के भारी नुकसान के साथ ही यूक्रेन के कई शहरों में भारी तबाही मच चुकी है। इस युद्ध में अब तक रूस ने यूक्रेन पर कई बार हमले किए हैं। पर रूस के हमलों के खिलाफ यूक्रेन का डिफेंस भी सजग है और रुसी हमलों को रोकने के लिए पूरा जोर लगा रहा है। यूक्रेन के काउंटरऑफेंस ही नहीं, डिफेंस को भी कामयाबी मिल रही है। बीती रात एक बार फिर यूक्रेन को रूस के खिलाफ कामयाबी मिली।


यूक्रेन ने एक रात में मार गिराए रूस के 19 ड्रोन्स और 11 क्रूज़ मिसाइलें

यूक्रेन की सेना ने आज जानकारी देते हुए बताया कि बीती रात उन्होंने रूस की सेना के बड़े इरादे को नाकाम कर दिया। रुसी आर्मी ने देर रात यूक्रेन पर 19 ड्रोन्स से अटैक किया, पर यूक्रेनी एयर डिफेंस ने सभी को मार गिराया। इतना ही नहीं, रुसी आर्मी ने देर रात यूक्रेन पर 11 क्रूज़ मिसाइलें भी दागी। इन्हें भी यूक्रेनी एयर डिफेंस ने मार गिराया। रिपोर्ट के अनुसार रूस के सभी ड्रोन्स और क्रूज़ मिसाइलों का निशाना ओडेसा ओब्लास्ट था, पर यूक्रेन ने इसे नाकाम करते हुए एक बड़ी कामयाबी हासिल की।

https://twitter.com/KyivIndependent/status/1706168081062756580?ref_src=twsrc%5Etfw


यह भी पढ़ें

साउथ सैंडविच आइलैंड्स पर आया भूकंप, रिक्टर स्केल पर 5.0 रही तीव्रता

Hindi News / world / रूस के खिलाफ यूक्रेन को मिली एक और कामयाबी, एक रात में मार गिराए 19 ड्रोन्स और 11 क्रूज़ मिसाइलें

ट्रेंडिंग वीडियो