scriptयूक्रेन ने किया रूस पर हमला, 5 लोगों की मौत और 37 घायल | Ukraine attacks on Belgorod in Russia, 5 people killed and 37 injured | Patrika News
विदेश

यूक्रेन ने किया रूस पर हमला, 5 लोगों की मौत और 37 घायल

Russia-Ukraine War: यूक्रेन ने एक बार फिर रूस के बेलगोरोड शहर पर हमला किया है। इस हमले में 5 लोगों ने अपनी जान गंवा दी।

नई दिल्लीAug 31, 2024 / 01:09 pm

Tanay Mishra

Ukraine attacks on Belgorod in Russia

Ukraine attacks on Belgorod in Russia

रूस (Russia) और यूक्रेन (Ukraine) के बीच चल रहे युद्ध को ढाई साल से भी ज़्यादा समय हो चुका है। 24 फरवरी 2022 को रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) के आदेश पर रूस की सेना ने यूक्रेन के खिलाफ युद्ध शुरू कर दिया था। रूस की सेना के हमलों से अब तक यूक्रेन में भारी तबाही मच चुकी है। इस युद्ध की वजह से कई लोग अपनी जान गंवा चुके हैं और उससे भी ज़्यादा लोग घायल हो चुके हैं। पर लगातार मिल रही इंटरनेशनल हेल्प की बदौलत यूक्रेनी सेना अभी भी डटकर रूस की सेना का सामना कर रही है। यूक्रेनी सेना कई इलाकों से रूस की सेना को खदेड़ चुकी है। साथ ही समय-समय पर रूस पर हमले भी कर रही है। यूक्रेनी सेना समय-समय पर रूसी शहर बेलगोरोड (Belgorod) को निशाना बनाती है। शुक्रवार को यूक्रेनी सेना ने एक बार फिर बेलगोरोड पर हमला किया।

5 लोगों की मौत

यूक्रेनी सेना के शुक्रवार को बेलगोरोड पर किए गए हमले में 5 लोगों की मौत हो गई। रीजनल गवर्नर व्याचेस्लाव ग्लैडकोव (Vyacheslav Gladkov) ने शुक्रवार को अपने टेलीग्राम (Telegram) चैनल पर इस बारे में जानकारी दी। ग्लैडकोव ने बताया कि यूक्रेनी सेना ने बेलगोरोड शहर और उसके आसपास के क्षेत्रों पर गोलाबारी करने के लिए वैम्पायर मल्टीपल रॉकेट लॉन्चर सिस्टम से क्लस्टर बमों का इस्तेमाल किया, जिससे जान-माल का नुकसान हुआ।

37 लोग घायल

बेलगोरोड पर यूक्रेनी सेना के हमले में 37 लोग घायल हुए हैं, जिसकी जानकारी ग्लैडकोव ने ही दी। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिनमें से 10 की हालत गंभीर बताई जा रही है।

हुआ काफी नुकसान

ग्लैडकोव ने बताया कि बेलगोरोड पर यूक्रेनी सेना के हमले में 2 अपार्टमेंट्स की छतें और खिड़कियाँ चकनाचूर हो गई। इस हमले में पब्लिक प्रॉपर्टीज़ और कॉमर्शियल प्रॉपर्टीज़ को भी नुकसान पहुंचाया। शहर के बाहरी इलाके में तो हमले की वजह से आग लग गई। हमले की वजह से बेलगोरोद शहर के दक्षिण में स्थित दुबोवोये गांव में एक शॉपिंग सेंटर के पास 13 व्हीकल्स क्षतिग्रस्त हो गए और साथ ही दो घरों, एक कार और एक गैराज में भी आग लग गई।

यह भी पढ़ें

ब्राज़ील में ढही चर्च की छत, 2 लोगों की मौत



Hindi News/ world / यूक्रेन ने किया रूस पर हमला, 5 लोगों की मौत और 37 घायल

ट्रेंडिंग वीडियो