scriptखालिस्तानियों पर होगा सख्त एक्शन, भारत दौरे पर ब्रिटिश सुरक्षा मंत्री ने किया 1 करोड़ के पैकेज का ऐलान | UK Security Minister announces 1 crore package to combat Khalistanis | Patrika News
विदेश

खालिस्तानियों पर होगा सख्त एक्शन, भारत दौरे पर ब्रिटिश सुरक्षा मंत्री ने किया 1 करोड़ के पैकेज का ऐलान

Action Against Khalistani Terror: खालिस्तानियों पर नकेल कसने की तैयारी कर ली गई है। ब्रिटेन के सुरक्षा मंत्री ने आज खालिस्तानियों पर एक्शन लेने के लिए एक बड़ा ऐलान किया है। क्या है वो बड़ा ऐलान? आइए जानते हैं।

Aug 12, 2023 / 02:21 pm

Tanay Mishra

s_jaishankar_with_tom_tugendhat.jpg

S Jaishankar with Tom Tugendhat

विदेशों में पिछले कुछ समय में खालिस्तानी आतंकियों की एक्टिविटी बढ़ रही है। ब्रिटेन, अमेरिका और कनाडा में समय-समय पर खालिस्तानी आतंकी उत्पात मचाते हैं और इन देशों में स्थित भारतीय दूतावासों के सामने हंगामा करने के साथ ही तिरंगे का अपमान, तोड़फोड़ और प्रवासी भारतीयों के साथ झड़प जैसी हरकतों को अंजाम देते हैं। ब्रिटेन में इस तरह के मामले समय-समय पर देखने को मिलते हैं। पर अब जल्द ही ब्रिटेन में खालिस्तानियों पर नकेल कसी जाएगी और इसकी तैयारी भी कर ली गई है। ब्रिटेन के सुरक्षा मंत्री टॉम टुगेनहाट (Tom Tugendhat) ने एक बड़ा ऐलान किया है।


खालिस्तानी आतंकवाद के खिलाफ सख्त एक्शन

ब्रिटेन के सुरक्षा मंत्री टुगेनहाट तीन दिवसीय दौरे पर गुरुवार को भारत आए हैं। इस दौरे पर टुगेनहाट भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर (Dr. S. Jaishankar) से भी मिले। भारत समय-समय पर दूसरे देशों में खालिस्तानी आतंकवाद के मुद्दे को उठाता है। ब्रिटेन में पिछले कुछ समय में खालिस्तानी आतंवाद बढ़ा है। ऐसे में जयशंकर और टुगेनहाट ने इस विषय पर बातचीत की। इसके बाद टुगेनहाट ने जयशंकर को इस बात का आश्वासन दिया कि ब्रिटेन में खालिस्तानी आतंकवाद के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा।

1 करोड़ के पैकेज का ऐलान

जयशंकर को आश्वासन देने के साथ ही टुगेनहाट ने ब्रिटेन में खालिस्तानी आतंकवाद की कमर तोड़ने और आतंकियों पर नकेल कसने के लिए 95 हज़ार पाउंड (भारतीय करेंसी में करीब 1 करोड़ रुपये) के पैकेज का ऐलान किया। टुगेनहाट ने कहा कि इससे खालिस्तानी आतंकवाद से निपटने के लिए ब्रिटेन की शक्ति बढ़ेगी।

https://twitter.com/sidhant/status/1689866881803718657?ref_src=twsrc%5Etfw


यह भी पढ़ें

G20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए अगले महीने भारत आएंगे ऑस्ट्रेलिया के पीएम एंथनी अल्बनीज़

टास्क फोर्स का भी होगा गठन


टुगेनहाट ने इस बात की भी जानकारी दी कि भारत और ब्रिटेन में पहले से ही एक टास्क फोर्स को बनाने पर बातचीत चल रही है जिससे खालिस्तानी आतंकवाद को रोका जा सके और इसका गठन भी जल्द ही किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें

राहुल गांधी सितंबर में करेंगे फ्रांस, बेल्जियम और नॉर्वे का दौरा, करेंगे EU नेताओं और प्रवासी भारतीयों से मुलाकात



Hindi News/ world / खालिस्तानियों पर होगा सख्त एक्शन, भारत दौरे पर ब्रिटिश सुरक्षा मंत्री ने किया 1 करोड़ के पैकेज का ऐलान

ट्रेंडिंग वीडियो