scriptजापान में दो हवाईजहाजों की हुई टक्कर, सभी यात्री सुरक्षित | Two planes collide at Tokyo's haneda airport in Japan | Patrika News
विदेश

जापान में दो हवाईजहाजों की हुई टक्कर, सभी यात्री सुरक्षित

Planes Collision In Japan: जापान में आज सुबह एयरपोर्ट पर एक हादसा देखने को मिला। इस हादसे में दो हवाईजहाजों की आपस में टक्कर हो गई। हालांकि यह टक्कर ज़्यादा खतरनाक नहीं रही और इस वजह से किसी को भी चोट नहीं आई।

Jun 10, 2023 / 01:54 pm

Tanay Mishra

two_planes_collide_in_japan.jpg

Two planes collide in Japan

जापान (Japan) में आज की सुबह एयरपोर्ट पर एक हादसे का मामला सामने आया। यह हादसा देश की राजधानी टोक्यो (Tokyo) में देखने को मिला। टोक्यों के हनेडा एयरपोर्ट (Haneda Airport) पर आज सुबह दो हवाईजहाज आपस में टकरा गए। रिपोर्ट के अनुसार दोनों हवाईजहाज अलग-अलग एयरवेज़ के थे और इनकी टक्कर एक गलती की वजह से हुई। दोनों हवाईजहाजों में यह टक्कर एयरपोर्ट के रनवे पर हुई।


थाईलैंड और ताइवान के हवाईजहाजों में हुई टक्कर

रिपोर्ट के अनुसार जिन दो हवाईजहाजों में टक्कर हुई, उनमें से एक थाईलैंड (Thailand) का था और दूसरा ताइवान (Taiwan) का। थाईलैंड का हवाईजहाज थाई एयरवेज़ (Thai Airways) का THAI.BK था और ताइवान का हवाईजहाज ईवा एयरवेज़ (Eva Airways) का 2618.TW था।

सभी यात्री सुरक्षित

रिपोर्ट के अनुसार दोनों हवाईजहाजों की टक्कर में किसी भी यात्री को चोट नहीं लगी। इस हादसे में सभी यात्री पूरी तरह सुरक्षित रहे।

planes_collision_in_japan.jpg


यह भी पढ़ें

अमरीका-चीन तनाव के बीच एंटनी ब्लिंकन जाएंगे बीज़िंग, दोनों देशों के संबंधों पर होगी बातचीत

रनवे को किया बंद

दोनों हवाईजहाजों की रनवे पर टक्कर होने से कुछ देर के लिए हनेडा एयरपोर्ट के रनवे को बंद कर दिया गया। इस वजह से कुछ फ्लाइट्स में देरी भी देखने को मिली।

उड़ान नहीं भर पाया थाई एयरवेज़ का हवाईजहाज

इस टक्कर की वजह से थाई एयरवेज़ का हवाईजहाज THAI.BK रनवे के खुलने के बाद उड़ान नहीं भर पाया। इस वजह से एयरबस (AIR.PA) A330 हवाईजहाज में थाई एयरवेज़ के हवाईजहाज THAI.BK के 250 यात्रियों और 14 कृ मेंबर्स को ले जाया गया।

यह भी पढ़ें

कोलंबिया के जंगल में प्लेन क्रैश के बाद लापता हुए चारों बच्चे 40 दिन बाद मिले ज़िंदा, लोगों ने बताया चमत्कार

Hindi News / world / जापान में दो हवाईजहाजों की हुई टक्कर, सभी यात्री सुरक्षित

ट्रेंडिंग वीडियो