scriptTrump ‘Safe’ Suspected Gunman Killed : डोनाल्ड ट्रंप के दाहिने कान को चीरकर निकली गोली, यूएस सीक्रेट सर्विस ने कहा सुरक्षित हैं ट्रंप | A bullet pierced Donald Trump's right ear, US Secret Service said Trump is safe | Patrika News
विदेश

Trump ‘Safe’ Suspected Gunman Killed : डोनाल्ड ट्रंप के दाहिने कान को चीरकर निकली गोली, यूएस सीक्रेट सर्विस ने कहा सुरक्षित हैं ट्रंप

Donald Trump injured in shooting at Pennsylvania rally : पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के चेहरे के दाहिने हिस्से से खून बहता हुआ दिखाई दिया। अंदर जाते समय उन्होंने हवा में मुट्ठी उठाई। उन्हें इलाज के लिए स्थानीय हॉस्पिटल में ले जाया गया। शूटर को गोली मार दी गई लेकिन उसकी अभी पहचान नहीं हुई है।

नई दिल्लीJul 14, 2024 / 09:14 am

Anand Mani Tripathi

US Secret Service shares details of assassination attempt on Trump : पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को एक चुनावी रैली में गोली मारी गई है। अगले ही दिन रिपब्लिकन पार्टी औपचारिक रूप से उन्हें व्हाइट हाउस के लिए अपना उम्मीदवार घोषित करने वाली थी। उससे ठीक एक दिन पहले उन पर हत्या का प्रयास किया गया। गोली लगने के बाद ट्रंप ने अपने चेहरे के दाहिने हिस्से को टच किया और फिर जमीन पर गिर पड़े। यूएस सीक्रेट सर्विस के एजेंटों ने उन्हें बचाने के लिए खुद को उन पर झोंक दिया। जब वे उठे, तो एजेंट उन्हें अंदर ले गए।
पूर्व राष्ट्रपति के चेहरे के दाहिने हिस्से से खून बहता हुआ दिखाई दिया। अंदर जाते समय उन्होंने हवा में मुट्ठी उठाई। उन्हें इलाज के लिए स्थानीय हॉस्पिटल में ले जाया गया। शूटर को गोली मार दी गई लेकिन उसकी अभी पहचान नहीं हुई है। अधिकारियों ने कहा कि वह रैली स्थल के बाहर एक इमारत में छिपा था। रैली में आये लोगों में से एक व्यक्ति की मौत हो गई। एक अन्य व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया।
पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप ने पोस्ट https://truthsocial.com/@realDonaldTrump/posts/112782066045321247 में कहा, “मुझे एक गोली लगी जो मेरे दाहिने कान के ऊपरी हिस्से में लगी। मुझे तुरंत पता चल गया कि कुछ गड़बड़ है। मैंने एक तेज़ आवाज़ सुनी, और फिर गोली चली। मैंने तुरंत महसूस किया कि गोली मेरी स्किन को चीरती हुई निकल रही है। बहुत ज़्यादा खून बह रहा था, फिर मुझे एहसास हुआ कि क्या हो रहा है।”
सीक्रेट सर्विस ने एक बयान में कहा: “13 जुलाई की शाम को लगभग 6:15 बजे, पेंसिलवेनिया के बटलर में पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप की रैली के दौरान एक संदिग्ध शूटर ने रैली स्थल के बाहर एक ऊंचे स्थान से मंच की ओर कई गोलियां चलाईं। यूएस सीक्रेट सर्विस के कर्मियों ने शूटर को मार गिराया, जो अब मर चुका है। यूएस सीक्रेट सर्विस ने तुरंत सुरक्षा के उपाय किए और पूर्व राष्ट्रपति सुरक्षित हैं और उनकी जांच की जा रही है। एक व्यक्ति की मौत हो गई, और दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना की अभी जांच चल रही है और सीक्रेट सर्विस ने औपचारिक रूप से संघीय जांच ब्यूरो को सूचित कर दिया है।”
राष्ट्रपति जो बाइडेन ने राष्ट्र के नाम अपने संदेश में कहा कि उन्होंने ट्रंप से बात करने की कोशिश की। पहली बार बाइडेन ने ट्रंप को “डोनाल्ड” कहकर संबोधित किया।मैं जल्द ही उनसे बात करने की कोशिश करूंगा। अमेरिका में इस तरह की हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है। यह बहुत ही भयानक है। रैली बिना किसी समस्या के शांतिपूर्ण तरीके से आयोजित की जानी चाहिए थी।”
डोनाल्ड ट्रंप की सुरक्षा में तैनात यूएस सीक्रेट सर्विस की तत्काल प्रतिक्रिया के लिए सीक्रेट सर्विस और लॉ इन्फोर्समेंट को धन्यवाद दिया है। पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप ने ट्रुथ सोशल पर एक पोस्ट किया। उन्होंने कहा, “मैं पेंसिल्वेनिया के बटलर में फायरिंग की घटना पर तत्काल प्रतिक्रिया के लिए यूएस सीक्रेट सर्विस और लॉ इन्फोर्समेंट को धन्यवाद देता हूं। डोनाल्ड ट्रंप ने रैली में मारे गए व्यक्ति के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की। इसके अलावा उन्हें रैली में घायल हुए व्यक्ति के परिवार के प्रति भी अपनी संवेदना जताई। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि यह विश्वास से परे है कि हमारे देश में ऐसा कृत्य हो सकता है। शूटर की मौत की पुष्टि हो चुकी है। रैली में आये लोगों में से एक व्यक्ति की मौत हो गई। एक अन्य व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया है।

Hindi News/ world / Trump ‘Safe’ Suspected Gunman Killed : डोनाल्ड ट्रंप के दाहिने कान को चीरकर निकली गोली, यूएस सीक्रेट सर्विस ने कहा सुरक्षित हैं ट्रंप

ट्रेंडिंग वीडियो