scriptजापान में बेबिनका तूफान की होने वाली है एंट्री, अलर्ट हुआ जारी | Tropical storm Bebinca heading towards Japan, alert issued | Patrika News
विदेश

जापान में बेबिनका तूफान की होने वाली है एंट्री, अलर्ट हुआ जारी

Another Storm Heading Towards Japan: जापान की तरफ एक और तूफान बढ़ रहा है और जल्द ही यह तूफान जापान में दस्तक दे सकता है।

नई दिल्लीSep 11, 2024 / 03:12 pm

Tanay Mishra

Tropical storm Bebinca

Tropical storm Bebinca

जापान (Japan) में कुछ समय पहले ही शक्तिशाली शानशान (Shanshan) तूफान ने तबाही मचाई है। इस तूफ़ान की वजह से जापान के कई हिस्सों में भारी बारिश और लैंडस्लाइड के मामले सामने आए और साथ ही जान-माल का भी नुकसान हुआ। जापान के कई हिस्सों में इस साइक्लोन से लाखों लोग प्रभावित हुए। कई लोगों के घरों को इस तूफ़ान की वजह से नुकसान पहुंचा तो कई लोगों के व्हीकल्स इस तूफान की भेंट चढ़ गए। हालांकि अब शानशान तूफ़ान शांत हो चुका है, लेकिन अब जल्द ही जापान में एक नया तूफ़ान दस्तक देने वाला है।

जापान की ओर बढ़ रहा है बेबिनका तूफान

बेबिनका (Bebinca) तूफान जापान की ओर बढ़ रहा है और इसी हफ्ते यह तूफान देश के ओकिनावा और अमामी क्षेत्रों सहित देश के दक्षिण-पश्चिमी द्वीप के करीब पहुंच सकता है।

बिगड़ेगा मौसम का मिज़ाज

जापान के मौसम विभाग ने बेबिनका तूफान के विषय में अलर्ट जारी कर दिया है। इस तूफान के जापान में दस्तक देते हुए देश में मौसम बा मिज़ाज बिगड़ जाएगा। ऐसे में लोगों को भी सावधान रहने की सलाह दी गई है।

यह भी पढ़ें

Earthquake: पाकिस्तान में आया जोर का भूकंप और लोगों के उड़े होश, भारत के कुछ हिस्सों में भी हुआ असर महसूस

Hindi News/ world / जापान में बेबिनका तूफान की होने वाली है एंट्री, अलर्ट हुआ जारी

ट्रेंडिंग वीडियो