script30 सालों से सोई नहीं यह महिला, नींद इससे भागती है दूर | This woman has not slept in last 30 years and still does not feel sleepy | Patrika News
विदेश

30 सालों से सोई नहीं यह महिला, नींद इससे भागती है दूर

Sleepless Woman: कई लोगों के लिए रात को 30 मिनट जगे रहना भी काफी मुश्किल होता है। पर क्या आपको पता है कि एक ऐसी महिला है जा पिछले 30 सालों से सोई नहीं है? आइए जानते हैं उस महिला के बारे में।

नई दिल्लीAug 03, 2024 / 05:24 pm

Tanay Mishra

Representational Image: Sleepless Woman

Representational Image: Sleepless Woman

नींद सभी के लिए बेहद ज़रूरी होती है। अगर किसी की रात की नींद पूरी नहीं होती, तो अगले दिन उसे झपकियाँ आने लगती हैं। इससे काम में मन भी नहीं लगता। कोई भी ज़्यादा देर तक बिना सोए नहीं रह सकता। लेकिन क्या आपको पता है कि दुनिया में एक ऐसी महिला है, जो कुछ दिन, कुछ महीने या कुछ साल नहीं, बल्कि पूरे 30 साल से सोई नहीं है? जी हाँ, आपने बिल्कुल सही पढ़ा। पढ़कर हैरानी ज़रूर हुई होगी, लेकिन यह सच है। दुनिया में एक ऐसी महिला है जो दावा करती है कि वह पिछले 30 सालों से सोई नहीं है।

पिछले 30 सालों से जाग रही है यह महिला

वियतनाम (Vietnam) की एक महिला ने हाल ही में एक हैरान कर देने वाला दावा किया है। इस महिला का नाम गुएन नगाक माई किम (Nguyen Ngoc My Kim) है और इसकी उम्र 49 साल है। गुएन ने दावा किया है कि वह पिछले 30 सालों से बिना सोए जाग रही है।

नहीं है कोई बीमारी

यूं तो नींद नहीं आना एक तरह की बीमारी है, लेकिन गुएन ने बताया कि उसे कोई बीमारी नहीं है। गुएन के अनुसार उसने काफी प्रैक्टिस की है और इसी वजह से उसे सोने की ज़रूरत नहीं पड़ती। गुएन ने बताया कि वह बड़े ही आराम से बिना सोए रह सकती है और सभी काम पूरे ध्यान से कर सकती है। गुएन ने यह भी कहा कि न सोने की वजह से उसके स्वास्थ्य पर कोई भी असर नहीं पड़ता है।

नींद भागती है गुएन से दूर

गुएन ने बताया कि वह हमेशा से ऐसी नहीं थी। उसे टेलरिंग करना काफी पसंद है और इसके लिए ही उसने देर रात तक जागकर टेलरिंग करनी शुरू की। पहले ऐसा करने पर गुएन को काफी थकान महसूस होती थी, नींद भी आती थी और यहाँ तक कि उसके एक्सीडेंट्स भी हो जाते थे। लेकिन फिर धीरे-धीरे गुएन का शरीर और आँखें न सोने के लिए अनुकूल हो गए। गुएन का कहना है कि अब तो स्थिति ऐसी हो गई है कि नींद उससे दूर भागती है।

Hindi News/ world / 30 सालों से सोई नहीं यह महिला, नींद इससे भागती है दूर

ट्रेंडिंग वीडियो