scriptUS Presidential Election 2024: डोनाल्ड ट्रंप के सलाहकार बनेंगे टेस्ला के CEO एलन मस्क! | Tesla CEO Elon Musk will become Advisor of Donald Trump in US Preidential Election 2024 | Patrika News
विदेश

US Presidential Election 2024: डोनाल्ड ट्रंप के सलाहकार बनेंगे टेस्ला के CEO एलन मस्क!

US Presidential Election 2024: रिपोर्ट के मुताबिक एलन मस्क (Elon Musk) सलाहकार बनने के बाद डोनाल्ड ट्रंप को अमेरिकी सीमा, अर्थव्यवस्था और वोटिंग में धोखाधड़ी को रोकने जैसे मामलों पर औपचारिक इनपुट दे सकते हैं।

नई दिल्लीMay 30, 2024 / 01:37 pm

Jyoti Sharma

Tesla CEO Elon Musk will become Advisor of Donald Trump

Tesla CEO Elon Musk will become Advisor of Donald Trump

US Presidential Election 2024: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के करीबियों के हवाले से एक बड़ा ऐलान किया गया है। वो ये कि राष्ट्रपति चुनाव अगर ट्रंप जीते तो वे टेस्ला (Tesla) के CEO एलन मस्क को अपना सलाहकार बनाएंगे। बता दें कि ये खबर ऐसे वक्त पर आई है जब एलन मस्क (Elon Musk) और डोनाल्ड ट्रंप के बीच लगातार नजदीकी बढ़ रही हैं। अंतर्राष्ट्रीय अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक डोनाल्ड ट्रंप ने इस बारे में खुद कोई पुष्टि नहीं की है लेकिन उन्होंने इस बात को नकारा भी नहीं है। 

Elon Musk इन मुद्दों पर देंगे ट्रंप को सलाह

रिपोर्ट के मुताबिक एलन मस्क (Elon Musk) सलाहकार बनने के बाद डोनाल्ड ट्रंप को अमेरिकी सीमा, अर्थव्यवस्था और वोटिंग में धोखाधड़ी को रोकने जैसे मामलों पर औपचारिक इनपुट दे सकते हैं। गौरतलब है कि लगभग एक महीने में कई-कई बार डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) और एलन मस्क के बीच फोन पर बातचीत हुई है। 

जो बाइडेन का समर्थन ना करे कोई भी कार्पोरेट अधिकारी 

रिपोर्ट में कहा गया है कि ट्रंप (Donald Trmup) ने एलन मस्क और एक और अरबपति निवेशक नेल्सन पेल्ट्ज़ के साथ भी इस बारे में बात की है। (US Presidential Election 2024) जिसमें मस्क को कॉर्पोरेट अधिकारियों को अमेरिका के वर्तमान राष्ट्रपति जो बाइडेन का समर्थन ना करने के लिए मनाने के लिए एक अभियान शुरू करने के लिए कहा था जो नवंबर से चलाया जा रहा है। स्पेस X निर्माता और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X के मालिक एलन मस्क ने कई बार सोशल मीडिया पर आकर सार्वजनिक तरीके से वर्तमान राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) के खिलाफ बोलते हुए और उनकी नीतियों की आलोचना करते हुए देखा गया है। साथ ही उन्होंने पहले ये भी कहा था कि वो इस चुनाव में किसी भी उम्मीदवार को पैसे के नाम पर कुछ नहीं देंगे। 

सुपर मंगलवार को हुई थी Donald Trump और Elon Musk की मुलाकात

ये भी बता दें कि एलन मस्क ने अमेरिका के प्राइमरी इलेक्शन (US Primary Elections 2024) के सुपर मंगलवार को डोनाल्ड ट्रंप की जीत के बाद उनसे मुलाकात भी की थी। जिसके बाद से ही ये अंदाजा लगा लिया गया था कि दोनों के बीच कुछ तो खिचड़ी पक रही है। 
बता दें कि एलन मस्क दक्षिण अफ्रीका में जन्मे थे। हालांकि उन्हें साल 2002 में अमेरिका की नागरिकता मिल गई थी। एलन मस्क दुनिया के सबसे बड़े बिजनेस टाइकून में गिने जाते हैं। 

ये भी पढ़ें- अमेरिका में अब तक क्यों नहीं चुनी गई महिला राष्ट्रपति?

Hindi News/ world / US Presidential Election 2024: डोनाल्ड ट्रंप के सलाहकार बनेंगे टेस्ला के CEO एलन मस्क!

ट्रेंडिंग वीडियो