scriptबुर्किना फासो में चर्च पर आतंकी हमला, 15 लोगों की मौत | Terrorist attack on catholic church in Burkina Faso killed 15 people | Patrika News
विदेश

बुर्किना फासो में चर्च पर आतंकी हमला, 15 लोगों की मौत

Burkina Faso Church Attack: बुर्किना फासो में रविवार को एक चर्च पर आतंकी हमला हुआ जिसमें 15 लोगों ने अपनी जान गंवा दी।

Feb 26, 2024 / 10:57 am

Tanay Mishra

burkina_faso_church_attack.jpg

Terrorist attack on church in Burkina Faso

वेस्ट अफ़्रीकी देश बुर्किना फासो (Burkina Faso) में जनता की चुनी सरकार नहीं, बल्कि सेना का शासन चलता है। 2022 में बुर्किना फासो में सेना ने तख्तापलट कर दिया था और शासन अपने कब्ज़े में कर लिया था। हालांकि हर अफ़्रीकी देश की तरह बुर्किना फासो में भी हिंसा की समस्या नई नहीं है। बुर्किना फासो में हिंसा और आतंकवाद के मामले समय-समय पर सामने आते रहते हैं। ऐसा ही एक मामला बुर्किना फासो में रविवार को सामने आया जब एक चर्च पर आतंकी हमला हुआ।


रविवार की सभा के दौरान हुआ आतंकी हमला

बुर्किना फासो में एस्साकेन गांव में एक कैथोलिक चर्च पर रविवार की प्रार्थना सभा के दौरान आतंकी हमला हुआ। प्रार्थना सभा के दौरान कुछ बंदूकधारी आतंकी चर्च में घुस गए और वहाँ मौजूद लोगों पर ताबड़तोड़ गोलीबारी कर दी।

15 लोगों की मौत

एस्साकेन गांव के कैथोलिक चर्च में रविवार की प्रार्थना सभा के दौरान हुए आतंकी हमले में 15 लोगों की मौत हो गई है। इनमें से 12 लोगों की मौत तो मौके पर ही हो गई और बाकी 3 लोगों की मौत अस्पताल में इलाज के दौरान हो गई।

https://twitter.com/hashtag/BREAKING?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


2 लोग हुए घायल

एस्साकेन गांव के कैथोलिक चर्च में रविवार की प्रार्थना सभा के दौरान हुए आतंकी हमले में 2 लोग घायल भी हो गए। घायलों को भी अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहाँ उनका इलाज चल रहा है। घायलों की स्थिति सामान्य बताई जा रही है।

इस्लामिक आतंकियों पर शक

इस हमले की ज़िम्मेदारी अभी तक किसी आतंकी संगठन ने नहीं ली है। हालांकि यह बात साफ है कि किसी ने किसी इस्लामिक आतंकी संगठन ने ही इस हमले को अंजाम दिया है।

यह भी पढ़ें

रूस के खिलाफ युद्ध में अब तक यूक्रेन के 31 हज़ार सैनिकों ने गंवाई जान

Hindi News/ world / बुर्किना फासो में चर्च पर आतंकी हमला, 15 लोगों की मौत

ट्रेंडिंग वीडियो