scriptSunita Williams : अंतरिक्ष से बोली सुनीता विलियम्स, इतने दिन फंसे रहने से मैं परेशान… वहीं विल्मोर ने जताई निराशा | Sunita Wiiliams and butch Wilmore Statement on Trapped in Space to NASA | Patrika News
विदेश

Sunita Williams : अंतरिक्ष से बोली सुनीता विलियम्स, इतने दिन फंसे रहने से मैं परेशान… वहीं विल्मोर ने जताई निराशा

Astronaut Sunita Williams : 400 KM दूर अंतरिक्ष से हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में अंतरिक्ष में फंसी सुनीता विल्लियम्स ने कहा यह मेरी पसंदीदा जगह है मुझे यहां रहना पसंद है।

नई दिल्लीSep 14, 2024 / 10:37 am

Devika Chatraj

Sunita Williams and Butch Wilmore : अंतरिक्ष में फंसीं सुनीता विलियम्स और बुच विल्मोर ने धरती से 420 किलोमीटर दूर स्पेस सेंटर में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मीडिया से बातचीत की और कई सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने बताया कि बोइंग विमान का उनके बिना ही रवाना होना और ऑर्बिट में कई महीने बिताना उनके लिए कठिन रहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि मुझे स्पेस में रहना बहुत पसंद है। ये मेरी पसंदीदा जगहों में से एक है।
नासा ने यह दावा किया है की खराब कैप्सूल में उन्हें वापस लाना बहुत जोखिम भरा हो सकता है. उनका आठ दिवसीय मिशन के अब आठ महीनों से ज्यादा तक चलने की उम्मीद है।

सुनीता विलियम्स ने क्या कहा

विलियम्स ने मीडिया से बातचीत करते हुआ कहा कि “यह मेरी खुशी की जगह है। मुझे यहां अंतरिक्ष में रहना बहुत पसंद है। विलियम्स अपनी मां के साथ कीमती समय बिताने के अवसर को खोने के कारण कुछ समय के लिए परेशान हो गईं थी। विलियम्स ने कहा कि वह एक ही मिशन पर दो अलग-अलग अंतरिक्ष यान उड़ाने को लेकर उत्साहित हैं। उन्होंने कहा, “हम टेस्टर हैं, यही हमारा काम है।” साथ ही वह कहती हैं कि, “हम स्टारलाइनर को पूरा करना चाहते थे और इसे वापस अपने देश में उतारना चाहते थे।” “लेकिन आपको पेज बदलना होगा और अगले अवसर की तलाश करनी होगी। ” उन्होंने बताया कि स्टेशन पर रहना उनके लिए इतना मुश्किल नहीं है क्योंकि दोनों पहले भी स्पेस स्टेशन में रहे हुए हैं।

विल्मोर ने जताई निराशा

विल्मोर ने निराशा जताते हुए कहा कि वह अपनी सबसे छोटी बेटी के हाई स्कूल के लास्ट ईयर में शामिल नहीं हो पाएंगे। कॉन्फ्रेंस के दौरान मीडिया को बताया कि विलिम्यम कुछ ही हफ्तों में अंतरिक्ष स्टेशन की कमान संभाल लेंगे। 5 जून को फ्लोरिडा से उड़ान भरने के बाद ये उनका दूसरा अंतरिक्ष दौरा है।

Hindi News/ world / Sunita Williams : अंतरिक्ष से बोली सुनीता विलियम्स, इतने दिन फंसे रहने से मैं परेशान… वहीं विल्मोर ने जताई निराशा

ट्रेंडिंग वीडियो