scriptसूडान में भारी बारिश और बाढ़ से मरने वालों का आंकड़ा पहुंचा 173 | Sudan floods death toll reaches 173 | Patrika News
विदेश

सूडान में भारी बारिश और बाढ़ से मरने वालों का आंकड़ा पहुंचा 173

Sudan Heavy Rains & Floods: सूडान में भारी बारिश और उसके बाद आई बाढ़ से मरने वालों के आंकड़े में इजाफा होने का सिलसिला अभी भी जारी है।

नई दिल्लीSep 02, 2024 / 11:54 am

Tanay Mishra

Floods in Sudan

Floods in Sudan

सूडान (Sudan) में पिछले करीब 16 महीने से सेना और अर्द्धसैनिक बल रैपिड सपोर्ट फोर्सेज़ (RSF) के बीच जो युद्ध चल रहा है, वो अभी भी खत्म नहीं हुआ है। इस वजह से सूडान में रह-रहकर अभी भी हिंसा भड़कती रहती है। इस जंग की वजह से हज़ारों लोगों ने अपनी जान गंवाई हैं, लाखों लोगों ने अपना घर गंवाया और विस्थापित हो गए हैं अभी भी लोग बड़े मुश्किल हालात में जी रहे हैं। सूडान में चल रही हिंसा की वजह से देश में खाने का संकट भी काफी गंभीर हो गया है और करोड़ों लोग खाने के गंभीर संकट का सामना कर रहे हैं। पर इतना ही नहीं, सूडान में पिछले कुछ दिनों में आई भारी बारिश और इसके बाद आई बाढ़ ने भी लोगों के हाल बेहाल कर दिए। पहले देश के 10 राज्य और अब 11 राज्य इस वजह से प्रभावित हैं।

अब तक 173 लोगों की मौत

सूडान में बारिश के इस सीज़न में भारी बारिश और बाढ़ की वजह से अब तक 173 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

करीब 300 लोग घायल

सूडान में भारी बारिश और बाढ़ की वजह से 11 राज्यों में करीब 300 लोग घायल भी हो गए हैं। इनमें से कई लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है।

1.7 लाख लोग प्रभावित

सूडान में भारी बारिश और बाढ़ की वजह से 1.7 लाख लोग प्रभावित हुए हैं। मौसम की मार की वजह से 18,665 घर नष्ट हो गए हैं और 14,947 अन्य क्षतिग्रस्त हुए हैं।

यह भी पढ़ें

अमेरिका के हवाई में गोलीबारी, 4 लोगों की मौत और 2 घायल

Hindi News/ world / सूडान में भारी बारिश और बाढ़ से मरने वालों का आंकड़ा पहुंचा 173

ट्रेंडिंग वीडियो