scriptहमास आतंकियों ने जिस जर्मन लड़की को अर्धनग्न कर घुमाया उसकी माँ का बड़ा दावा! बेटी के ज़िंदा होने की कही बात | Shani Louk who Hamas terrorists paraded semi naked is said to be alive | Patrika News
विदेश

हमास आतंकियों ने जिस जर्मन लड़की को अर्धनग्न कर घुमाया उसकी माँ का बड़ा दावा! बेटी के ज़िंदा होने की कही बात

Israel-Hamas War: इज़रायल और हमास के बीच चल रही जंग बढ़ती ही जा रही है। हमास आतंकियों ने जिस जंग को शुरू किया था, इज़रायली सेना अब उस जंग को आगे बढ़ाते हुए गाज़ा स्ट्रिप और उसके आसपास के इलाकों पर ताबड़तोड़ हमले कर रही है। जंग की शुरुआत में एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें हमास आतंकी एक पिकअप ट्रक में एक जर्मन लड़की को अर्धनग्न अवस्था में घुमाते हैं। हाल ही में उस लड़की की माँ ने एक बड़ा दावा किया है।

Oct 11, 2023 / 03:20 pm

Tanay Mishra

shani_louk.jpg

Shani Louk

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच चल रही जंग का आज पांचवा दिन शुरू हो गया है। 7 अक्टूबर को हमास के गाज़ा स्ट्रिप (Gaza Strip) से इज़रायल पर करीब 5,000 रॉकेट्स दागने के बाद शुरू हुई जंग अब काफी भीषण हो चुकी है। इस जंग को 4 दिन पूरे हो गए हैं और हमास के हमले से इज़रायल में मरने वालों का आंकड़ा 1,200 पार कर चुका है। हमास ने करीब 150-200 लोगों को बंधक भी बना लिया है, जिनमें महिलाएं और बच्चें भी शामिल हैं। दूसरी तरफ इज़रायल की गाज़ा स्ट्रिप पर जवाबी कार्रवाई में करीब 1,000 फिलिस्तीनियों की अब तक मौत हो चुकी है। दोनों पक्षों की तरफ से एक-दूसरे पर हमला जारी है।

जंग की शुरुआत में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था। उस वीडियो में हमास आतंकी एक जर्मन लड़की को अर्धनग्न अवस्था में पिकअप ट्रक में घुमाते हैं। पहले खबर आई थी कि उस लड़की के साथ मारपीट और रेप किया गया था और फिर उसे मारकर पिकअप ट्रक में घुमाया गया था। पर अब हाल ही में उसकी माँ ने एक बड़ा दावा किया है।


बेटी के ज़िंदा होने की कही बात

जिस जर्मन लड़की को हमास आतंकियों ने पिकअप ट्रक में अर्धनग्न अवस्था में घुमाया था, उसका नाम शानी लाउक (Shani Louk) है। वह पेशे से एक टैटू आर्टिस्ट है और जर्मनी (Germany) से इज़रायल एक म्यूज़िक फेस्टिवल में शामिल होने आई थी। वहीं से हमास आतंकियों ने उसे उठा लिया था। पहले खबर आई थी कि शानी के साथ हमास आतंकियों ने मारपीट और रेप किया और फिर उसे मारकर पिकअप ट्रक में घुमाया। पर अब उसकी माँ रिकार्डा का एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में उसने अपनी बेटी के ज़िंदा होने की बात कही है।

https://twitter.com/JIX5A/status/1711910111604547773?ref_src=twsrc%5Etfw


गंभीर स्थिति में है शानी

रिकार्डा ने कहा है कि उसकी बेटी ज़िंदा है पर गंभीर स्थिति में है। रिकार्डा ने अपने वीडियो में बताया कि शानी को सिर पर गंभीर चोट लगी है और हर मिनट महत्वपूर्ण है। साथ ही रिकार्डा ने जर्मन सरकार से डिमांड करते हुए कहा कि शानी को जल्द से जल्द गाज़ा स्ट्रिप से निकाला जाए। साथ ही अपनी बेटी के सही स्थिति में घर लौटने के लिए रिकार्डा ने सभी जर्मनवासियों से भी मदद करने की अपील की।

क्या है सच?

शानी ज़िंदा है यह नहीं, इस बारे में पुख्ता जानकारी नहीं है। पर उसकी माँ रिकार्डा के अनुसार उसे जानकारी मिली है कि उसकी बेटी ज़िंदा है। वहीं जिस वीडियो में शानी को हमास आतंकी अर्धनग्न अवस्था में घुमा रहे थे, उस वीडियो में शानी के शरीर पर चोट के काफी निशान दिख रहे थे और वह बिल्कुल भी नहीं हिल रही थी। ऐसे में सच क्या है, शानी ज़िंदा है या नहीं, इस बारे में स्पष्ट रूप से कुछ नहीं कहा जा सकता।

यह भी पढ़ें

हमास के खिलाफ इज़रायल पर लगा गाज़ा में सफेद फॉस्फोरस बम इस्तेमाल करने का आरोप, जानिए कितना खतरनाक है यह हथियार

Hindi News/ world / हमास आतंकियों ने जिस जर्मन लड़की को अर्धनग्न कर घुमाया उसकी माँ का बड़ा दावा! बेटी के ज़िंदा होने की कही बात

ट्रेंडिंग वीडियो