scriptSchools Closed: बाढ़ से हाहाकार, 113 स्कूल बंद | Schools closed in Myanmar due to floods | Patrika News
विदेश

Schools Closed: बाढ़ से हाहाकार, 113 स्कूल बंद

Schools Closed Due To Floods: बाढ़ की वजह से म्यांमार में 113 स्कूल बंद करने का फैसला लिया गया है।

नई दिल्लीJul 31, 2024 / 03:47 pm

Tanay Mishra

School closed due to floods

Schools closed due to floods in Myanmar

भारत ही नहीं, भारत के कुछ पडोसी देशों में भी इस समय मानसून छाया हुआ है। कुछ देशों में मानसून की भारिश बारिश ने लोगों के हाल बेहाल कर रखे हैं। इन देशों में भारी बारिश लोगों की परेशानी की वजह बनी हुई है। इन देशों में भारत का पडोसी देश म्यांमार भी शामिल है। म्यांमार में कई जगह भारी बारिश की वजह से बाढ़ आई हुई है। इसका असर दैनिक जनजीवन पर पड़ रहा है। बच्चों से लेकर बड़े-बूढ़े सभी इस वजह से परेशान है। बाढ़ से हालत इतने खराब हो गए हैं कि बच्चों का स्कूल जाना भी मुश्किल हो रहा है।

113 स्कूल बंद

म्यांमार में पैंटानाव टाउनशिप और क्योंप्याव टाउनशिप में मूसलाधार बारिश की वजह से बाढ़ आ गई है। देश की दूसरी उन जगहों, जहाँ पर बाढ़ आई है, पैंटानाव टाउनशिप और क्योंप्याव टाउनशिप में भी लोगों को परेशानी हो रही है। इससे अय्यरवाड़ी नदी का जलस्तर काफी बढ़ गया है। ऐसे में दोनों टाउनशिप्स के 113 स्कूल बंद करने का फैसला लिया गया है।

लोगों को घरों से बाहर न निकलने की सलाह

पैंटानाव टाउनशिप और क्योंप्याव टाउनशिप के निचले इलाके में रह रहे लोगों को बिना ज़रूरत के घरों से बाहर न निकलने की सलाह दी गई है। निचले इलाकों में पानी भरने से लोगों को काफी परेशानी का सामन करना पड़ रहा है। बाढ़ से यातायात भी प्रभावित हो रहा है।

यह भी पढ़ें

मारा गया 41 करोड़ का इनामी आतंकी कमांडर फुआद शुकर, हिज़बुल्लाह में थी नंबर-2 पोज़ीशन

Hindi News/ world / Schools Closed: बाढ़ से हाहाकार, 113 स्कूल बंद

ट्रेंडिंग वीडियो