scriptपरीक्षा दे रहे थे छात्र और तभी हुआ स्कूल तबाह, 22 की मौत | School collapses on students taking exams, 22 people killed | Patrika News
विदेश

परीक्षा दे रहे थे छात्र और तभी हुआ स्कूल तबाह, 22 की मौत

Tragic Incident Of School Collapsing: एक स्कूल में छात्र परीक्षा दे रहे थे और तभी अचानक से स्कूल की बिल्डिंग ढह गई और स्कूल तबाह हो गया। इस दर्दनाक हादसे में 22 लोगों की मौत हो गई।

नई दिल्लीJul 13, 2024 / 11:09 am

Tanay Mishra

School collapses

School collapses

स्कूली छात्र जब परीक्षा दे रहे होते हैं तो उनका ध्यान सिर्फ परीक्षा में हो होता है। ऐसे में अगर अचानक से स्कूल की बिल्डिंग ढह जाए और स्कूल तबाह हो जाए, तो किसी को संभलने का समय भी नहीं मिलता। ऐसा ही एक मामला हाल ही में देखने को मिला, जब शुक्रवार को नाइजीरिया में एक स्कूल की बिल्डिंग अचानक से ढह गई और स्कूल तबाह हो गया। उस समय स्कूल में छात्र परीक्षा दे रहे थे। यह हादसा नाइजीरिया के पठारी राज्य के जोस शहर में एक प्राथमिक और माध्यमिक स्कूल सेंट एकेडमी की बिल्डिंग छात्रों के परीक्षा देने के समय ही ढहकर गिर गई और स्कूल तबाह हो गया।

22 की मौत

जानकारी के अनुसार स्कूल में कई क्लासेज़ और ऑफिसेज थे। ऐसे में अचानक से स्कूल के ढह जाने से स्कूल में मौजूद सभी लोग मलबे के नीचे दब गए। शुक्रवार शाम तक रेस्क्यू टीम ने 154 लोगों को मलबे से बाहर निकाला, जिनमें से 22 लोगों की मलबे के नीचे दबने से मौत हो गई थी। इनमें ज़्यादातर छात्र ही थे।

132 घायल

इस हादसे में 132 लोग घायल हो गए हैं, जिनमें छात्रों के साथ स्कूली स्टाफ भी हैं। सभी को इलाज के लिए नज़दीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों में से 6 की स्थिति गंभीर बताई जा रही है।

मामले की जांच हुई शुरू

इस मामले की जांच शुरू हो गई है। यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि स्कूली बिल्डिंग के अचानक ढहने की क्या वजह रही।

नाइजीरियाई राष्ट्रपति ने किया शोक व्यक्त

नाइजीरियाई राष्ट्रपति बोला अहमद टीनूबू ने जोस शहर में स्कूल की बिल्डिंग गिरने और इस वजह से हुए जान-माल के नुकसान को एक दुःखद हादसा बताया। साथ ही उन्होंने पीड़ितों के लिए शोक भी व्यक्त किया।

यह भी पढ़ें

बाबा वेंगा की डरा देने वाली भविष्यवाणी, इस साल इंसानों को करना होगा मुश्किलों का सामना

Hindi News/ world / परीक्षा दे रहे थे छात्र और तभी हुआ स्कूल तबाह, 22 की मौत

ट्रेंडिंग वीडियो