scriptBig Accident: स्कूल बस पलटी और बनी आग का गोला, 12 बच्चों और ड्राइवर की मौके पर मौत | School bus overturns and bursts into flames, 12 children and driver die on spot | Patrika News
विदेश

Big Accident: स्कूल बस पलटी और बनी आग का गोला, 12 बच्चों और ड्राइवर की मौके पर मौत

School Bus Accident: बच्चों को स्कूल ले जा रही एक बस का भीषण एक्सीडेंट हो गया। इस हादसे में 12 बच्चों और ड्राइवर ने अपनी जान गंवा दी।

नई दिल्लीJul 11, 2024 / 12:13 pm

Tanay Mishra

Bus accident

Bus accident

दुनियाभर में आए दिन ही रोड एक्सीडेंट्स के मामले सामने आते रहते हैं। रोड सेफ्टी दुनियाभर में ही बेहद अहम चीज़ है, पर कई बार इसमें चूक हो जाती है और इस वजह से दुर्घटना हो जाती है। हर साल रोड एक्सीडेंट्स की वजह से कई लोगों की मौत हो जाती है। हाल ही में इसी तरह के एक और रोड एक्सीडेंट का मामला सामने आया है। यह मामला साउथ अफ्रीका (South Africa) का है। बुधवार की सुबह मेराफोंग में कोकोसी-वेडेला के रास्ते में बच्चों को स्कूल ले जा रही एक बस की टक्कर दूसरे व्हीकल से हो गई। इससे बस सड़क पर ही पलट गई और उसमें आग लग गई। कुछ ही देर में बस आग का गोला बन गई और धूं-धूं करके जलने लगी।

12 बच्चों और ड्राइवर की मौके पर मौत

बस के पलटने और उसमें आग लगने से 12 बच्चों और बस ड्राइवर की मौत हो गई। हादसा इतना भीषण था कि सभी 13 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई।


7 बच्चे घायल

इस हादसे में 7 बच्चे घायल हो गए। उन्हें इलाज के लिए तुरंत नज़दीकी अस्पताल भेजा गया। कुछ बच्चों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

अच्छी सड़कें होने के बावजूद रोड सेफ्टी बड़ी समस्या

साउथ अफ्रीका में सड़कें काफी अच्छी हैं। लेकिन इसके बावजूद देश में रोड सेफ्टी एक बड़ी समस्या है और इस वजह से कई रोड एक्सीडेंट्स होते हैं।

यह भी पढ़ें

चीन नहीं आ रहा हरकतों से बाज, ताइवान के पास एक दिन में ही दिखे 66 चाइनीज़ जेट्स

Hindi News/ world / Big Accident: स्कूल बस पलटी और बनी आग का गोला, 12 बच्चों और ड्राइवर की मौके पर मौत

ट्रेंडिंग वीडियो