scriptपीएम मोदी के लिए पुतिन ने रोका युद्ध, दिया आदेश – “जब तक भारतीय प्रधानमंत्री यूक्रेन में, तब तक नहीं होगा हमला” | Russian President Vladimir Putin says no attack on Ukraine while PM Narendra Modi is there | Patrika News
विदेश

पीएम मोदी के लिए पुतिन ने रोका युद्ध, दिया आदेश – “जब तक भारतीय प्रधानमंत्री यूक्रेन में, तब तक नहीं होगा हमला”

PM Modi Ukraine Visit: पीएम मोदी इस समय यूक्रेन दौरे पर हैं। पीएम मोदी यूक्रेन का दौरा उस समय कर रहे हैं जब उसका रूस से युद्ध चल रहा है। लेकिन पीएम मोदी के लिए उनके दोस्त और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने एक खास आदेश दिया है। क्या है पुतिन का खास आदेश? आइए जानते हैं।

नई दिल्लीAug 23, 2024 / 06:55 pm

Tanay Mishra

Vladimir Putin's special order for PM Narendra Modi's Ukraine Visit

Vladimir Putin’s special order for PM Narendra Modi’s Ukraine Visit

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Of India Narendra Modi) इस समय यूक्रेन (Ukraine) दौरे पर हैं। पीएम मोदी यूक्रेनी राजधानी कीव (Kyiv) में करीब 7 घंटे रुकेंगे पहुंचे। कीव में पीएम मोदी का भारतीय समुदाय ने शानदार स्वागत किया। पीएम मोदी यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोदिमिर ज़ेलेन्स्की (Volodymyr Zelenskyy) से भी मिले और दोनों ने एक-दूसरे को गले भी लगाया। नों ने रूस-यूक्रेन युद्ध (Russia-Ukraine War) में मारे गए बच्चों को श्रद्धांजलि दी। दोनों ने रूस-यूक्रेन युद्ध (Russia-Ukraine War) समेत दूसरे कई अहम विषयों पर बात की। लेकिन पिछले ढाई साल से रूस और यूक्रेन के बीच जो युद्ध चल रहा है, पीएम मोदी के कीव पहुंचने के बाद से रूस की तरफ से यूक्रेन पर एक भी हमला नहीं किया गया है।

पुतिन ने निभाई दोस्ती, सेना को दिया खास आदेश

सिर्फ भारत और रूस ही नहीं, पीएम मोदी और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) भी काफी अच्छे दोस्त हैं। पिछले महीने ही पीएम मोदी रूस दौरे पर भी गए थे। पुतिन तो समय-समय पर पीएम मोदी की तारीफ करने का मौका भी नहीं छोडंते। ऐसे में पीएम मोदी के यूक्रेन दौरे को ध्यान में रखते हुए पुतिन ने दोस्ती निभाई और अपनी सेना को आदेश दे दिया कि जब तक भारतीय प्रधानमंत्री यूक्रेन में हैं, तब तक यूक्रेन पर हमला नहीं किया जाएगा।

युद्ध रुकवाने में कारगार हो सकता है पीएम मोदी का यूक्रेन दौरा

पीएम मोदी के यूक्रेन दौरे पर वेस्ट्रर्न लीडर्स के साथ ही दुनियाभर की मीडिया की भी नज़रें हैं। भारत और रूस के संबंध बेहद ही अच्छे हैं और यूक्रेनी राष्ट्रपति ज़ेलेन्स्की समेत कई वर्ल्ड लीडर्स भी मानते हैं कि पीएम मोदी इस युद्ध को रुकवा सकते हैं। यूएन (UN) के सेक्रेटरी जनरल एंटोनियो गुटेरेस (António Guterres) के प्रवक्ता ने आज बड़ा बयान देते हुए कहा है कि पीएम मोदी का यह यूक्रेन दौरा युद्ध रोकने में कारगार होगा। इस युद्ध पर भारत साफ कर चुका है कि वह दोनों देशों के बीच हस्तक्षेप नहीं करेगा, लेकिन साथ ही यह भी संदेश दिया है कि किसी भी विवाद का समाधान युद्ध से नहीं, बल्कि शांति से ही निकलता है। ऐसे में पीएम मोदी का यह यूक्रेन दौरा वास्तव में ही रूस-यूक्रेन युद्ध रुकवाने में कारगार साबित हो सकता है।

Hindi News/ world / पीएम मोदी के लिए पुतिन ने रोका युद्ध, दिया आदेश – “जब तक भारतीय प्रधानमंत्री यूक्रेन में, तब तक नहीं होगा हमला”

ट्रेंडिंग वीडियो