script22 लोगों को लेकर जा रहा रूसी हेलिकॉप्टर रहस्यमयी तरीके से लापता, क्रैश होने की जताई जा रही आशंका | Russian helicopter Mi 8T carrying 22 people goes missing | Patrika News
विदेश

22 लोगों को लेकर जा रहा रूसी हेलिकॉप्टर रहस्यमयी तरीके से लापता, क्रैश होने की जताई जा रही आशंका

Helicopter Missing: रिपोर्ट के मुताबिक जिस क्षेत्र में रूसी हेलीकॉप्टर लापता हुआ, वहां बूंदाबांदी और कोहरा देखा गया। ऐसे में इस हेलिकॉप्टर के क्रैश होने की भी आंशकाएं जताई जा रही हैं। 

नई दिल्लीAug 31, 2024 / 02:44 pm

Jyoti Sharma

Russian helicopter Mi 8T carrying 22 people goes missing

Russia Helicopter Mi 8T

Helicopter Missing: रूस में 22 लोगों को लेकर जा रहा एक हेलीकॉप्टर Mi-8T रहस्यमयी तरीके से लापता हो गया है। रूसी न्यूज एजेंसी TASS ने बताया कि रूस के वाइटाज़-एयरो एयरलाइन का Mi-8T हेलिकॉप्टर 22 लोगों को लेकर उड़ा था लेकिन रूस के निर्धारित समय 7 बजकर 15 मिनट पर कामचटका में उसका संपर्क टूट जाता है। इस हेलिकॉप्टर ने वाचकाज़ेट्स ज्वालामुखी के क्षेत्र में एक साइट से 25 किमी दूर स्थित निकोलेवका गांव के लिए उड़ान भरी थी। 
TASS की खबर के मुताबिक इस हेलिकॉप्टर में 3 क्रू मेंबर्स समेत 22 लोग हैं। इस हेलिकॉप्टर की खोज के लिए दूसरे एयरलाइन को भेजा गया हालांकि अभी तक हेलिकॉप्टर का कुछ सुराग नहीं मिला है। बचाव दल के साथ रूसी आपात मंत्रालय का एक Mi-8 हेलीकॉप्टर भी भेजा गया है। वहीं इस मामले की जांच के लिए एक समिति गठित की गई है, जिसने यातायात सुरक्षा नियमों और हवाई परिवहन के संचालन के उल्लंघन के लिए घटना की जांच शुरू कर दी है।

विमान के क्रैश होने की जताई जा रही आशंका

रिपोर्ट के मुताबिक जिस क्षेत्र में रूसी हेलीकॉप्टर लापता हुआ, वहां बूंदाबांदी और कोहरा देखा गया। ऐसे में इस हेलिकॉप्टर के क्रैश होने की भी आंशकाएं जताई जा रही हैं। 
बता दें कि इस साल जनवरी में, उत्तरी अफ़गानिस्तान में मास्को जाने वाले एक रूसी चार्टर विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। हालांकि इसमें सवार तारों लोग बच गए थे। रूसी विमानन अधिकारियों ने पुष्टि की है कि विमान, एक चार्टर्ड एम्बुलेंस, थाईलैंड के उटापाओ हवाई अड्डे से रवाना हुआ था।

Hindi News/ world / 22 लोगों को लेकर जा रहा रूसी हेलिकॉप्टर रहस्यमयी तरीके से लापता, क्रैश होने की जताई जा रही आशंका

ट्रेंडिंग वीडियो